गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने गूगल अर्थ के नए अपडेट का किया एलान

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने गूगल अर्थ के नए अपडेट का किया एलान

Google के सीईओ सुंदर पिचाई ने घोषणा की है कि 2017 में Google अर्थ में सबसे बड़ा अपडेट 'टाइमलैप्स' फीचर पेश किया गया है, जो किसी को भी घड़ी बदलने के समय और ग्रह परिवर्तन के लगभग चार दशकों का गवाह बना देगा। हमारे ग्रह ने पिछली आधी सदी में तेजी से पर्यावरण परिवर्तन देखा है - मानव इतिहास में किसी भी अन्य बिंदु से अधिक है।

पिचाई ने गुरुवार को कहा कि गूगल अर्थ में नया टाइमलैप्स फीचर पिछले 37 सालों के 24 मिलियन सैटेलाइट तस्वीरों को एक इंटरैक्टिव 4 डी अनुभव के रूप में संकलित करता है। टाइमलैप्स ’फीचर के लिए गूगल ने पिछले 37 सालों के 24 मिलियन सैटेलाइट तस्वीरों को संवादात्मक, खोजपूर्ण 4 डी अनुभव में संकलित किया है। अब Google Earth के सबसे बड़े अपडेट में, 2017 के बाद से, लोग हमारे ग्रह को पूरी तरह से नए आयाम में देख पाएंगे।

Google Earth, Earth Engine के निदेशक रेबेका मूर, और आउटरीच ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान संवाददाताओं से कहा Google अर्थ में टाइमलैप्स वास्तव में एक बड़ी छलांग है। मूर ने कहा कि अब हमारे ग्रह का एक स्थिर स्नैपशॉट चार दशकों में अंतरिक्ष और समय के दौरान होने वाले जलवायु और मानव व्यवहार से पृथ्वी के परिवर्तन के दृश्य प्रमाण प्रदान करते हुए गतिशील हो गया है।

चीन की अर्थव्यवस्था की पहली तिमाही में इतने प्रतिशत की हुई वृद्धि

भगोड़े भारतीय हीरा कारोबारी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण की ब्रिटेन ने दी मंजूरी

विश्व हीमोफ़ीलिया दिवस पर जानें क्या है इसका महत्त्व