WHATSAPP नहीं बल्कि टेलीग्राम पहुंचा सकता है जेल
WHATSAPP नहीं बल्कि टेलीग्राम पहुंचा सकता है जेल
Share:

WhatsApp की तरह Telegram भी एक चैटिंग प्लेटफॉर्म की तरह शुरू किया गया था और इस पर बीते कुछ वक़्त पर बहुत फीचर्स को जोड़ा गया है जिसकी वजह से ये और भी अधिक बेहतर हुआ है और इसके यूजर्स की संख्या भी बढ़ी है. लेकिन इसका उपयोग चैटिंग के लिए ना होकर किसी और काम के लिए अधिक कर रहा है. लोग इसे किसी दूसरे काम के लिए डाउनलोड भी करने लगे है और काम भी ऐसा है जिसके चलते यूजर्स को जेल जाने की भी नौबत आ जाएगी. ऐसे में अगर आप भी इसे इस्तेमाल करते हैं और आप भी जानना चाहते हैं कि आखिर कौन सा वो काम है इसके कारण से आपको जेल जाना पड़ सकता है तो आज हम आपको इसके बारे में विस्तार से जानकारी देने जा रहे है. 

वीडियो पायरेसी: आप शायद ये बात अच्छी तरह से जानते होंगे कि जब कोई नई मूवी रिलीज होती है तो कुछ ही दिनों में उस मूवी का लिंक बन जाता है और वो Telegram पर पेश हो चुकी है. इस मूवी को यूजर्स देख सकते हैं और वो इसे एक दूसरे को मूवीज  के ये लिंक शेयर भी करते हैं. ये काम वीडियो पायरेसी में गिना जाता है. भारत में वीडियो पायरेसी एक जुर्म है और इसके लिए जेल तक जाने की सजा भी दी जा रही है. अगर आप भी ये काम करते हैं तो जान लें कि आप भी इस काम की वजह से जेल भी जाना पड़ सकता है. 

फिल्म निर्माता को होता है घाटा: इतना ही नहीं इस तरह से फिल्में लीक होने और उनकी शेयरिंग की वजह से मूवी निर्माताओं को काफी घाटा होता है. दरअसल जब इस तरह से कोई नई मूवी लीक हो जाती है तो इससे फिल्म निर्माता की कमाई पर प्रभाव भी पड़ रहा है और जो पैसे टिकट्स से आने चाहिए उनमें कमाई होती है. ऐसे में आप अगर ये काम करते हैं तो आपको इसे तुरंत ही बंद कर देगा चाहिए क्योंकि इसकी वजह से आपको भी जेल जाना पड़ सकता है. टेलीग्राम चैटिंग का एक अच्छा माध्यम है और अगर लोग इसे चैटिंग के लिए ही उपयोग भी करते हैं तब तो कोई भी दिक्कत नहीं है लेकिन वीडियो पायरेसी से आपको बचने की आवश्यकता है. 

Apple ने चली नई चाल, पेश किया अपना इक्का

Airtel लेकर आ रहा अब तक का सबसे खास प्लान, आज ही करें इतने रुपए से रिचार्ज

मार्केट में हंगामा मचाने के लिए आ रहा है VIvo का ये नया स्मार्टफोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -