स्पेक्ट्रम नीलामी में टेल्को प्री-बिड मीट में होंगे शामिल

स्पेक्ट्रम नीलामी में टेल्को प्री-बिड मीट में होंगे शामिल

नई दिल्ली: रिलायंस जियो भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया जैसी दूरसंचार कंपनियों ने स्पेक्ट्रम नीलामी के लिए मंगलवार को प्री-बिड कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया, क्योंकि दूरसंचार विभाग ने कंपनियों से 15 जनवरी के अनुसार नियमों और प्रक्रियाओं के बारे में लिखित प्रश्न प्रस्तुत करने को कहा था।  उद्योग के एक सूत्र ने बताया कि प्री-बिड कॉन्फ्रेंस के दौरान, ऑपरेटर्स ने बोली दस्तावेज में बयाना जमा और रोल-आउट दायित्वों जैसे पहलुओं पर सवाल उठाए।

दूरसंचार विभाग (DoT) के सूत्रों ने कहा कि Jio, Airtel और Vodafone Idea सहित टेलीकॉम ने मंगलवार को प्री-बिड कॉन्फ्रेंस में भाग लिया। विभाग ने अब ऑपरेटरों से 15 जनवरी तक बोली-पूर्व सम्मेलन में उठाए गए मुद्दों पर अपने लिखित प्रश्न भेजने को कहा है।

DoT ने पहले ही स्पेक्ट्रम की नीलामी के लिए सात बैंड - 700, 800, 900, 1800, 2100, 2300 और 2500MHz बैंड में आवेदन आमंत्रित करते हुए एक नोटिस जारी किया है और बोली 1 मार्च से शुरू होने वाली है। पिछले महीने, केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बेस प्राइस पर 3.92 लाख करोड़ रुपये मूल्य के स्पेक्ट्रम के 2,251.25 मेगाहर्ट्ज़ (मेगाहर्ट्ज) की नीलामी के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी। टेलीकॉम ऑपरेटरों को नीलामी में भाग लेने के लिए 5 फरवरी तक अपना आवेदन जमा करना होगा।

सहायक कंपनियों में एयरटेल को 100 प्रतिशत एफडीआई की मंजूरी

दिसंबर में खुदरा महंगाई दर घटकर 4.59 प्रतिशत पर जा पहुंची

पावर फाइनेंस कॉर्प ने बॉन्ड के जरिए 10,000-करोड़ रुपये जुटाने की बनाई योजना