तेलंगाना गवर्नर तमिलिसाई सौंदर्यराजन ने अपने पद से दिया इस्तीफा, लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलें
तेलंगाना गवर्नर तमिलिसाई सौंदर्यराजन ने अपने पद से दिया इस्तीफा, लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलें
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना के राज्यपाल के रूप में कार्यरत तमिलिसाई सुंदरराजन ने अपने पद से इस्तीफे की घोषणा की है। भाजपा में एक प्रमुख व्यक्ति, विशेष रूप से तमिलनाडु में जहां वह पहले पार्टी अध्यक्ष थीं, सौंदर्यराजन के पद छोड़ने के फैसले से उनके गृह राज्य से आगामी लोकसभा चुनावों में उनकी संभावित उम्मीदवारी का मार्ग प्रशस्त होने की अटकलें हैं।

उनका इस्तीफा दिल्ली में दिया गया, जहां उन्होंने सोमवार सुबह राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को एक औपचारिक पत्र भी भेजा, जिसमें उन्होंने आधिकारिक तौर पर राज्यपाल के रूप में अपनी भूमिका छोड़ दी। सूत्रों का कहना है कि सौंदरराजन को लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा के उम्मीदवारों की आगामी तीसरी सूची में शामिल किए जाने की संभावना है, जो जल्द ही जारी होने की उम्मीद है। सूत्र आगे संकेत देते हैं कि वह तीन निर्वाचन क्षेत्रों में से एक से चुनाव में खड़ी हो सकती हैं: उत्तरी तमिलनाडु, पुडुचेरी, या चेन्नई दक्षिण सीट। यह कदम भाजपा के राजनीतिक परिदृश्य में उनकी निरंतर भागीदारी और प्रभाव को रेखांकित करता है, खासकर उनके गृह राज्य में जहां उनसे चुनावी प्रक्रिया में सक्रिय रूप से भाग लेने की उम्मीद की जाती है।

सौंदर्यराजन की संभावित उम्मीदवारी आगामी लोकसभा चुनावों में एक दिलचस्प आयाम जोड़ती है, क्योंकि उनका व्यापक राजनीतिक अनुभव और क्षेत्रीय प्रभाव तमिलनाडु और पड़ोसी क्षेत्रों में चुनावी गतिशीलता पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाल सकता है। जैसे-जैसे भाजपा के उम्मीदवारों की घोषणाओं को लेकर प्रत्याशा बढ़ती जा रही है, सौंदर्यराजन का राज्यपाल पद से इस्तीफा देने का निर्णय लोकतांत्रिक प्रक्रिया में सीधे शामिल होने और पार्टी के चुनावी प्रयासों में योगदान देने की उनकी तत्परता का संकेत देता है।

रमज़ान में दूकान क्यों खोली ? हिन्दू दुकानदार पर मुस्लिम भीड़ का हमला, मार-मारकर किया अधमरा

पांचवी बार रूस के राष्ट्रपति बने पुतिन, 87% वोटों के साथ एकतरफा जीता चुनाव

गैंगरेप में हुए नाकाम तो युवकों ने पार कर दी हैवानियत की सारी हदें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -