तेलंगाना को उन्नत तकनीक से निर्मित टी-डायग्नोस्टिक हब का किया गया उद्घाटन

तेलंगाना को जगताल में टी डायग्नोस्टिक हब मिलता है। यहां शुक्रवार को विधायक डॉ. संजय कुमार ने जेडपी चेयरपर्सन डीवा वसंता के साथ राज्य सरकार के प्रोजेक्ट टी-डायग्नोस्टिक हब का उद्घाटन किया है। बता दें कि इस हब का निर्माण उन्नत तकनीक के साथ किया गया था और बाद में गुरुवार को जगतियाल में वायरोलॉजी लैब के निर्माण की नींव रखी गई।

इस अवसर पर बोलते हुए, विधायक संजय कुमार ने कहा कि तेलंगाना सरकार ने चिकित्सा परीक्षणों को जिले में आम लोगों के करीब लाने के उद्देश्य से 3 करोड़ रुपये की लागत से यह टी-डायग्नोस्टिक हब स्थापित किया है। उन्होंने यह भी बताया कि टी-हब की शुरुआत हो चुकी है और पिछले एक महीने से ट्रेल रन सफलतापूर्वक चलाए जा रहे हैं। गरीब लोगों को ध्यान में रखते हुए, जो मेडिकल परीक्षाओं का अधिक खर्च नहीं उठा सकते, उनके वित्तीय बोझ को कम करने के लिए यह टी-हब स्थापित किया गया है।

 हालांकि यहां ध्यान दिया जाना चाहिए कि जिले में कोरोना मौतों को रोकने के लिए सांसदों अरविंद, बांदी संजय कुमार और बापू राव ने उत्तरी राज्यों के साथ टीके की अधिक खुराक पाने के लिए केंद्र पर दबाव डाला। पहली किस्त के रूप में, केंद्र को जिले को लगभग 46 लाख वैक्सीन खुराक की आपूर्ति करनी चाहिए, लेकिन यह अब तक केवल छह लाख खुराक की आपूर्ति करता है। विधायक ने आलोचना की कि केंद्र सरकार के लापरवाह व्यवहार के कारण जिले में कोरोना परीक्षण किट, टीके और ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी है।

चंडीगढ़ में नाईट कर्फ्यू को लेकर जारी हुए नए आदेश

सरकार का बड़ा ऐलान- अस्पताल में भर्ती कराने के लिए जरुरी नहीं होगी कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट

पिछले 7 दिनों में 180 जिलों में नहीं मिला कोरोना का एक भी मामला: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -