शराब घोटाले में कविता की गिरफ़्तारी को तेलंगाना सीएम रेवंत रेड्डी ने बताया सीरियल ड्रामा, भाजपा और BRS पर साधा निशाना
शराब घोटाले में कविता की गिरफ़्तारी को तेलंगाना सीएम रेवंत रेड्डी ने बताया सीरियल ड्रामा, भाजपा और BRS पर साधा निशाना
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने शनिवार को के कविता की गिरफ्तारी के बाद भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ तीखी आलोचना की और इसे "सीरियल ड्रामा" बताया और उन पर सस्ती राजनीति में शामिल होने का आरोप लगाया।  

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए रेड्डी ने चुनाव अधिसूचना से ठीक एक दिन पहले कविता की गिरफ्तारी के समय पर सवाल उठाया। उन्होंने गिरफ्तारी को एक सोची-समझी चाल बताया और सवाल किया कि कविता को 2022 की शुरुआत में गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया। रेड्डी ने कविता के पिता और बीआरएस नेता केसीआर की भी आलोचना की, जो गिरफ्तारी के दौरान उनके साथ नहीं दिखे। दोनों पार्टियों पर राज्य के लोगों को गुमराह करने का प्रयास करने का आरोप लगाते हुए रेड्डी ने कहा कि भाजपा और बीआरएस वोट हासिल करने के लिए राजनीतिक रणनीति अपना रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि जहां भाजपा खुद को भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करने वाले के रूप में पेश करना चाहती है, वहीं केसीआर का लक्ष्य सहानुभूति वोट हासिल करना है।

इस बीच, बीआरएस के संस्थापक और तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता को शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में राउज़ एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। दिनभर चली पूछताछ और हैदराबाद स्थित उनके आवास पर छापेमारी के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। अदालत में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कविता ने अपनी गिरफ्तारी को अवैध बताया। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की यह कार्रवाई कविता को एजेंसी द्वारा तलब किए जाने के करीब दो महीने बाद हुई है।

ईडी के एक अधिकारी ने कहा, "धन शोधन निवारण अधिनियम, 2002 की धारा 19 की उपधारा (1) के तहत मुझे प्रदत्त शक्ति का प्रयोग करते हुए, मैं श्रीमती कल्वाकुंतला कविता को 15.03.2024 को शाम 05.20 बजे गिरफ्तार करता हूं, और उन्हें गिरफ्तारी के आधारों के बारे में सूचित कर दिया गया है। गिरफ्तारी के आधारों की 14 पृष्ठों वाली एक प्रति उसे दे दी गई है।"

बिहार कैबिनेट का हुआ विस्तार, सीएम नितीश ने नए मंत्रियों को बांटे विभाग

मध्य प्रदेश में देश के सबसे प्राचीन मंदिर की खोज, ASI कर रहा खुदाई

निजाम ने संजय कुमार बनकर हिन्दू लड़की को फांसा, फिर होटल ले जाकर किया बलात्कार और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -