तेलंगाना के इस गांव में 15 अप्रैल तक के लिए लगाया गया लॉकडाउन
तेलंगाना के इस गांव में 15 अप्रैल तक के लिए लगाया गया लॉकडाउन
Share:

तेलंगाना: कोरोना में दूसरी लहर में एक बार फिर से स्थिति ऐसी प्रतीत होती है जैसे तालाबंदी लागू हो रही है, क्योंकि मामले दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे हैं। एक गांव ने तेलंगाना में लॉकडाउन लगाया है। हाँ, शहर नहीं बल्कि गाँव में ताला लगा दिया गया क्योंकि यहाँ मामले बढ़ गए। यह गाँव जिले के मल्लापुर मंडल में सिरपुर ग्राम पंचायत है, जिसने रविवार से 15 अप्रैल तक गाँव में 'तालाबंदी' लागू की है। 

हम बता दें कि ग्राम पंचायत द्वारा लगाए गए इस तालाबंदी को शनिवार को कई लोगों ने एकमत से प्रस्ताव पारित किया, जिसमें भाग लिया एक पखवाड़े पहले, कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया। गाँव में मामलों की संख्या बढ़ने के साथ, जिला चिकित्सा अधिकारियों ने एक चिकित्सा शिविर में सभी ग्रामीणों पर परीक्षण किए। अब तक, 27 ग्रामीणों ने कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। यहां मामलों की संख्या में वृद्धि के रूप में, ग्राम सरपंच बुक्या गोविंद ने आपातकालीन ग्राम पंचायत की बैठक बुलाई और एक प्रस्ताव पारित किया।

यह निर्णय लिया गया कि होटल, टिफिन सेंटर और हेयर कटिंग सैलून 15 अप्रैल तक बंद रहेंगे। कपड़े की दुकानें, इंजीनियरिंग और इलेक्ट्रिकल शॉप, उर्वरक की दुकानें और किराना स्टोर दिन में दो बार खोलने की अनुमति होगी - सुबह 6 बजे से 10 बजे और शाम 5 बजे तक। रात 9 बजे तक - जनता की सुविधा के लिए। ग्राम पंचायत ने दुकान मालिकों को निर्देश दिया कि वे ऐसे लोगों का मनोरंजन न करें जो मास्क नहीं पहनते हैं, और यदि किसी ने पंचायत के प्रस्ताव का उल्लंघन किया है तो 1,000 रुपये का जुर्माना लगाया है। लोगों को मास्क के बिना उद्यम नहीं करने के लिए कहने पर, ग्राम पंचायत ने निवासियों को सार्वजनिक स्थानों जैसे कि पानी की टंकी, बस स्टैंड और अन्य क्षेत्रों में समूहों में इकट्ठा न होने की सलाह दी।

लॉकडाउन में छूटा रोज़गार, तो युवक ने भगवान पर उतारा गुस्सा, मंदिर पर किया हमला

कर्नाटक के गृह मंत्री बोम्मई ने आरक्षण की सीमा बढ़ाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा किया दायर

बिहार: शिक्षण संस्थान बंद करने के आदेश पर स्टूडेंट्स का हंगामा, की तोड़फोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -