बिहार: शिक्षण संस्थान बंद करने के आदेश पर स्टूडेंट्स का हंगामा, की तोड़फोड़
बिहार: शिक्षण संस्थान बंद करने के आदेश पर स्टूडेंट्स का हंगामा, की तोड़फोड़
Share:

पटना: बिहार में कोरोना की दूसरी लहर में बढ़ते कोरोना मामलों के मद्देनज़र बिहार सरकार के तमाम प्राइवेट और सरकारी स्कूल, कॉलेज और शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने के आदेश के खिलाफ सासाराम में विद्यार्थी सड़क पर उतरे। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर जारी दिशानिर्देशों के खिलाफ शहर के कोचिंग संस्थान के विद्यार्थियों ने सड़क पर तोड़फोड़ की। इस दौरान छात्रों ने गौरक्षणी मुहल्ले में कई गाड़ीयों के शीशे भी तोड़ डाले। इसके बाद सभी छात्र जिला समाहरणालय और अदालत के बाहर पहुंचकर वहां भी हंगामा किया। 

उपद्रवियों को हटाने को लेकर पुलिस ने हवाई फायर भी किया है। पुलिस ने उपद्रवी छात्रों को पीछे धकेलने के लिए आंसू गैस का उपयोग किया है। मौके पर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने पहुंचकर तनाव को कम करने का प्रयास कर रहे हैं। घटना से शहर में अफरा-तफरी और तनाव का माहौल बन गया है। घटना को देखते हुए शहर की दुकानें बंद कर दी गई है। बता दें कि इससे पहले शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने पर कोचिंग एसोसिएशन ऑफ बिहार ने रविवार को नाराज़गी जताई थी। सरकार के फैसले के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा गया कि शिक्षण संस्थान नियमों का पालन करते हुए सब कुछ कर रहे हैं। इसके बाद भी सरकार हमेशा शैक्षणिक संस्थानों को निशाना बना रही है। इससे बिहार की शिक्षा ख़त्म हो जाएगी।

दरअसल, कोचिंग एसोसिएशन ऑफ़ भारत (बिहार) के तत्वावधान में रविवार को यह बैठक हुई थी। इसमें पटना, दानापुर से लेकर फतुहा से आए सैकड़ो टीचर्स ने एक स्वर में सरकारी फरमान के खिलाफ नाराजगी जताते हुए यह संकल्प लिया है कि छात्रों के हितों की रक्षा के लिए कोचिंग संस्थान खुले रखेंगे। एसोसिएशन के सचिव सुधीर सिंह सहित सभी शिक्षकों ने सरकार से गुहार लगाई कि समाज के सबसे सुलझे शिक्षक समुदाय के ऊपर अनर्गल और थोपे गए आदेश को जल्द से जल्द निरस्त करें। 

वियतनाम नेशनल असेंबली ने गुयेन जुआन फुक को नए राष्ट्रपति के रूप में चुना

अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक ज़ोन लिमिटेड में हिस्सेदारी ग्रहण करेगी अडानी कृष्णापटनम पोर्ट

मारिया कैरी ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, शेयर किया पोस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -