Share:
तेज प्रताप यादव ने कोकोनट पार्क से हटाया अटल बिहारी वाजपेयी का नाम, BJP ने बोला हमला
तेज प्रताप यादव ने कोकोनट पार्क से हटाया अटल बिहारी वाजपेयी का नाम, BJP ने बोला हमला

पटना: बिहार में सोमवार की प्रातः नया सियासी बवाल आरम्भ हो गया है जिसके सूत्रधार बने हैं राजद नेता तथा पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव। पटना में तेज प्रताप यादव ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखे गए अटल पार्क का नाम बदलकर कोकोनट पार्क कर दिया है। पटना के कंकड़बाग क्षेत्र में बने इस पार्क का नाम पहले भी कोकोनट पार्क था मगर वाजपेयी के निधन के पश्चात् यहां उनकी प्रतिमा लगाई गई तथा फिर इसका नाम अटल पार्क कर दिया गया। तेज प्रताप यादव के हाथों वापस इसका नाम कोकोनट पार्क करने के लिए सोमवार को वन विभाग ने लोकार्पण कार्यक्रम आयोजित किया है। पार्क से अटल नाम हटाने पर भाजपा ने तीखी प्रतिक्रिया दी है तथा कहा है कि सीएम नीतीश कुमार का वाजपेयी प्रेम दिखावा है। 

प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा है कि पार्क से पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का नाम हटाने से साबत हो गया है कि जनता दल यूनाइटेड के नेता अटल जी के प्रति जो प्रेम दिखाते हैं वह दिखावा है। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने भी इस पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि यह भारत रत्न का अपमान है। नित्यानंद राय ने कहा कि स्वयं प्रदेश सरकार ने इस पार्क को मान्यता दी थी, पार्क में उनकी प्रतिमा भी लगी है। ऐसे में पार्क का नाम बदलना भारत रत्न से सम्मानित वाजपेयी का अपमान है तथा यह आपत्तिजनक है। बीजेपी प्रवक्ता अरविंद सिंह ने पार्क नाम बदलने का फैसला वापस लेकर स्थायी तौर पर इसका नाम अटल पार्क करने की मांग की है।

पार्क का नाम बदलने पर विवाद के बीच पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग की सचिव बंदना प्रेयषी ने बताया कि वन विभाग को जब नगर विकास विभाग के द्वारा यह पार्क हस्तांतरित किया गया था तब से ही इस पार्क का नाम कोकोनट पार्क है। बंदना प्रेयषी ने कहा है कि विभाग ने इसमें कोई परिवर्तन नहीं किया है। वन सचिव के अनुसार, यह पार्क 2021 में वन विभाग को सौंपा गया था।

टिकट बंटवारे को लेकर बोले सिंधिया- 'BJP में कांग्रेस की तरह कोई गुटबाजी नहीं है'

पूर्व सीएम कल्याण सिंह की पुण्यतिथि पर आज हिन्दू गौरव दिवस मना रही भाजपा, अलीगढ़ में होंगे योगी और अमित शाह

'कांग्रेस सत्ता में आई, तो फिर बिचौलिया राज ले आएगी..', तेलंगाना के सीएम KCR ने बोला हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -