तेज पत्ता करेगा आपके तनाव को दूर, ऐसे लें उपयोग में
तेज पत्ता करेगा आपके तनाव को दूर, ऐसे लें उपयोग में
Share:

तेजपत्ता सिर्फ ना खाने के स्वाद को बढ़ाता है. बल्कि हेल्थ के हिसाब से भी फायदेमंद है. इससे कई बीमारियों, तनाव को दूर किया जाता है और मूड को फ्रेश में भी तेजपत्ता फायदेमंद होता है. आज की लाइफ में तनाव होना जैसे आम बात है जिससे हर  कोई बचना चाहता है. ऐसे में आप तेज पत्ता का इस्तेमाल कर सकते हैं.

हर किसी के किचन में तेजपत्‍ता बड़े ही आराम से मिल जाएगा. यह पत्‍ता आपका स्‍ट्रेस केवल 5 मिनटों में दूर करने की शक्‍ति रखता है. बता दें, यह एक जड़ी बूटी है जिसका रुस के एक वैज्ञानिक ने अच्‍छी तरह से अध्‍ययन किया था और पाया कि यह हमारे तनाव को दूर कर सकता है. तभी से तेजपत्‍ते को अरोमाथैरेपी के लिए इस्‍तेमाल किया जाने लगा. इसके साथ यह त्‍वचा की बीमारियों और सांस से संबंधित समस्‍याओं को भी ठीक करने के लिए जाना जाता है. यह टेंशन को दूर करता है.

एक ताजा या सूखा तेजपत्‍ता ले कर उसे किसी बड़े कटोरे या ऐशट्रे में घर के बाहर जलाएं. फिर इसे घर के अंदर ला कर 15 मिनट के लिए रख दें. इससे आप पाएंगे कि तेजपत्‍ते की महक पूरे कमरे में भर चुकी होगी. इससे आपको रिलैक्सिंग माहौल मिलेगा.  

इसके अलावा तेजपत्ता को जलाकर मिरगी के मरीज को भी राहत दे सकते हैं और तेजपत्ते से घर में अगर काकरोच है तो उसे भी भगा सकते है. इस तरह तेजपत्ते से बीमारी और तनाव को दूर किया जा सकता है.

वेटलिफ्टिंग के लिए जरुरी हैं ये आहार

इंडियन फ़ूड की मदद से कम कर सकते हैं बेली फैट

आपके दिल को स्वस्थ रखती पालक-इलायची स्मूदी, जानें कैसे बनाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -