नींबू के रस से इस तरह दूर होगा दांतों का पीलापन

हम आपको बता दें दांतों में पीलापन आने के पीछे कोई बीमारी भी हो सकती है। लेकिन ज्यादातर मामलों में खानपान की आदत की वजह से ही ऐसा होता है। लोग अक्सर चाय, कॉफी, सॉफ्ट ड्रिंक्स के आदी हो जाते है। ऐसे लोग थोड़ी-थोड़ी देर में चाय, कॉफी पीते है, जिसकी वजह से उनके दांत पीले पड़ जाते हैं। इसके अलावा तंबाकू, शराब, गुटखा और सिगरेट के सेवन से भी दांत पीले हो जाते हैं। वहीं अगर दांतों की नियमित सफाई ना की जाए तो भी इनका रंग पीला हो जाता है।

शरीर को स्वस्थ रखने के लिए बेहद लाभकारी है ये एक चीज़

ऐसे कर सकते है पीलापन दूर 

जानकारी के अनुसार एक गिलास पानी में आधे नींबू का रस मिलाएं। इसमें रातभर दातून को रखकर छोड़ दें। सुबह इसी दातून का प्रयोग करें। इससे दांतों का पीलापन खत्म हो जाएगा। अगर रोज दातून नहीं कर सकते तो सप्ताह में एक दिन दातून अवश्य करें। वही रोजाना एक या दो सेब जरूर खाएं और खूब चबा-चबा कर खाएं। सेब की क्रंचीनेस दांतों को प्राकृतिक रूप से स्क्रब करती है।

वजन बढ़ाने के लिए लिया गया पाउडर हो सकता है घातक, जानें इसके साइड इफ़ेक्ट

कुछ और भी है उपाय 

इसी के साथ डॉक्टर भी यह सलाह देते है कि भोजन के बाद शुगर फ्री च्यूइंगम खाने से आपके दांत स्वस्थ्य रहते है। अगर आप भोजन के बाद अपने दांत को ब्रश नहीं करते तो एक च्यूइंगम को मुंह में डालकर 20 मिनट तक चबाएं। जब तक इसे चबाते हैं तो मुंह में बनने वाली लार से प्राकृतिक तौर पर दांतों की धुलाई हो जाती है।

डायरिया के लिए काफी फायदेमंद है ये हर्बल Teas

छाती में संक्रमण के चलते अस्प्ताल में भर्ती हुए दलाई लामा

नाश्ते में ट्राई करें पास्ता कटलेट डिश, होगा थोड़ा चेंज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -