डायरिया के लिए काफी फायदेमंद है ये हर्बल Teas
डायरिया के लिए काफी फायदेमंद है ये हर्बल Teas
Share:

डायरिया की समस्या कुछ भी गलत खाने से  हो सकती है. इसके लिए आपको कई तरह की दवा लेनी पड़ती है. इसमें आपके शरीर में पानी की कमी हो जाती है और इससे आप कमज़ोर भी होने लगते हैं. डायरिया दो तरह से हो सकता है, गंभीर और लंबे समय तक रहने वाला डायरिया. यह लंबे समय तक रहे तो वास्तव में डिहाइड्रेशन का कारण बन सकता है. डायरिया के दौरान आपको खान-पान में सही बदलाव करने की जरुरत होती है. हर्बल टी एक स्वस्थ पेय है जो डायरिया की समस्या से राहत दिलाता है. जानती हैं कौन सी हर्बल टी आपके लिए फायदेमंद है. 

पुदीने की चाय
पुदीना एक लाभकारी हर्ब है. इसमें एंटी बेक्टीरियल और एंटी फंगल गुण होते हैं जो गैस, अपाचन और डायरिया को ठीक करने में मदद करते हैं. साथ ही यह पेट के दर्द को ठीक करता है. आप पुदीने को पीस कर इसका रस निकाल लें और इसे गर्म पानी में मिलाकर चाय बना सकते हैं.

लेमन टी
आप बाजार से लेमन टी खरीद सकते हैं या घर पर ही लेमन टी बना सकते हैं. एक कप गर्म पानी में नींबू का थोड़ा रस मिलाएं. इसमें थोड़ा शहद मिलाएं और इसका सेवन करें. इसमें एंटी ऑक्सीडेंट्स होते हैं जो आपके शरीर को हील करने में मदद करते हैं.

कैमोमाइल टी
डायरिया से राहत दिलाने के लिए कैमोमाइल टी एक लाभकारी चाय है. इसमें एंटी इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं जो आंतों की सूजन को कम करके डायरिया को ठीक करते हैं साथ ही यह पेट के दर्द से भी राहत दिलाती है.

नाश्ते में ट्राई करें पास्ता कटलेट डिश, होगा थोड़ा चेंज

जोड़ों के दर्द को दूर करते अरबी के पत्ते

स्क्रैच लगे चश्मे लगाने के होते हैं कई नुकसान, जान लें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -