मलबे से 50 घंटे बाद जिंदा निकला लड़का, घरवालों ने किसी और को दफनाया
मलबे से 50 घंटे बाद जिंदा निकला लड़का, घरवालों ने किसी और को दफनाया
Share:

लाहौर : लाहौर में एक फैक्ट्री की इमारत ठह जाने के 50 घंटे बाद मलबे से एक लड़के को सुरक्षित बाहर निकाला गया है . लड़के के घरवालों ने युवक को मरा हुआ मान लिया था. इतना ही नहीं उन्होंने गलतफहमी में किसी दूसरे व्यक्ति को भी दफना दिया था . लेकिन अब लडके के ज़िंदा मिलने से घर में ख़ुशी की लहर दौड़ गई है.18 वर्षीय मोहम्मद शाहिद को शुक्रवार को मलबे से निकाला गया.

बता दें कि बुधवार शाम को एक पॉलिथीन बनाने की फैक्ट्री की 4 मंजिला इमारत ढह गई थी. शाहिद तभी से इमारत के मलबे में दबा हुआ था. इसके बाद उसके घरवालों को एक कटी-फटी लाश मिली, जिसे उन्होंने शाहिद समझ लिया और उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया.

शाहिद के कजिन कलीम उल्लाह ने कहा कि ''जो लाश मिली थी, वो शाहिद से काफी मिलती-जुलती थी. इसीलिए हमें लगा वह शहीद कि लाश है. लेकिन अचानक जब हमने उसे टीवी पर देखा तो पता चला कि वह जिंदा है. हादसे में शाहिद के पैरों में चोट आई है. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है डॉक्टरों के अनुसार अब उसकी हालत स्थिर है.

गौरतलब है कि इमारत के मलबे से अब तक 45 लाशें निकाली जा चुकी हैं. जिस वक्त यह हादसा हुआ तब वहां 150 लोग मौजूद थे. फैक्ट्री का मालिक इमारत में नया फ्लोर बनवा रहा था. उसे कॉन्ट्रैक्टर ने कंस्ट्रक्शन रोकने की चेतावनी दी थी, पर उसने नजरअंदाज किया. बताया जाता है कि 26 अक्टूबर को आए भूकंप के बाद फैक्ट्री की दीवार में दरारें आ गई थीं. इस भूकंप में पाकिस्तान में 300 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -