डब्ल्यूएचओ के प्रमुख टेड्रोस ने की पीएम मोदी की सराहना, कहा- उम्मीद है अन्य राष्ट्र उनके उदाहरण...
डब्ल्यूएचओ के प्रमुख टेड्रोस ने की पीएम मोदी की सराहना, कहा- उम्मीद है अन्य राष्ट्र उनके उदाहरण...
Share:

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के प्रमुख टेड्रोस अधनोम ग्रेबेसियस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वैक्सीन इक्विटी का समर्थन करने और दुनिया भर के 60 से अधिक देशों के साथ कोरोना टीकों को साझा करने की प्रतिबद्धता की सराहना की है, उम्मीद है कि अन्य राष्ट्र उनके उदाहरण का पालन करेंगे।

विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक घेब्रेयस ने एक ट्वीट में कहा कि टीकों की आपूर्ति में भारत का समर्थन 60 देशों को टीकाकरण प्रक्रिया शुरू करने में मदद कर रहा है। भारत ने बुधवार को यूनिसेफ के सहयोग से COVAX सुविधा के तहत अफ्रीकी देश घाना को छह लाख कोरोना वैक्सीन खुराक का पहला बैच भेजा, जिसका उद्देश्य पहल के तहत 92 देशों को कवर करना है। खुराक कोरोना वैक्सीन के पहले बैच का एक हिस्सा हैं, जिसे देश कोरोना वैक्सीन ग्लोबल एक्सेस फैसिलिटी (COVAX) के माध्यम से प्राप्त कर रहा है, जिसे घाना ने लगभग 92 देशों में साइन किया है। 

वही 12 फरवरी को विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत ने विभिन्न देशों में 229 लाख से अधिक कोरोनोवायरस टीकों की खुराक प्रदान की है, जिनमें से 64 लाख खुराकें अनुदान के रूप में और 165 लाख व्यावसायिक आधार पर आपूर्ति की गई हैं। मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि भारत वैश्विक टीका आपूर्ति पहल को आगे बढ़ाएगा और चरणबद्ध तरीके से और अधिक देशों को कवर करेगा। भारत, जो दुनिया का सबसे बड़ा दवा उत्पादक है, वर्तमान में दो कोरोना टीके- कोविशिल्ड और कोवाक्सिन का निर्माण कर रहा है।

'भाजपा के हिसाब से किया गया चुनावी कार्यक्रम का ऐलान...', चुनाव आयोग पर जमकर बरसीं ममता

OTT गाइडलाइन को लेकर ओवैसी ने उठाए सवाल, कहा- सरकार के पास पहले से ही सर्वेक्षण...

लखनऊ में एक आर्मी अफसर की गला रेतकर हत्या, केंट क्षेत्र मिला रक्तरंजित शव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -