लखनऊ में एक आर्मी अफसर की गला रेतकर हत्या, केंट क्षेत्र मिला रक्तरंजित शव

Feb 27 2021 09:56 AM
लखनऊ में एक आर्मी अफसर की गला रेतकर हत्या, केंट क्षेत्र मिला रक्तरंजित शव

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सेना के एक JCO (junior commissioned officer) की गला रेत कर हत्या किए जाने का मामला सामने आया है, जबकि एक दूसरा JCO जख्मी हालत में मिला है. पुलिस ने घायल को अस्पताल में भर्ती करा दिया है और अब पूरे मामले की जांच चल रही है. हालांकि पुलिस के अनुसार, ये सेना के दो अफसरों के बीच आपसी रंजिश का मामला है, पुलिस के मुताबिक, दोनों ने एक-दूसरे पर हमला किया है, जिसमें एक की मौत हो गई और एक जख्मी है. आगे मामले की जांच की जा रही है.   

जानकारी के अनुसार, लखनऊ के थाना कैंट क्षेत्र में ऑफिसर्स मेस है, जहां पुलिस को 2 लोगों के जख्मी अवस्था में पाए जाने की खबर मिली थी. घटनास्थल पर पुलिस ने पहुंच कर पाया एक शख्स, जिसका नाम पिम्बा शेरपा है, उसकी गला रेत कर हत्या की गई है जबकि दूसरा व्यक्ति जिसका नाम रमेश कुमार राय है, वह 200 मीटर दूर पर घायल अवस्था में पड़ा था. पुलिस ने इसको उपचार के लिए ट्रामा सेंटर भेज दिया है. DCP ईस्ट संजीव सुमन के अनुसार, दोनों जेसीओ रैंक के आर्मी ऑफिसर हैं और मेस के चार्ज को लेकर आपस में झगड़ लिए थे. इस घटना में एक का गला रेता गया जबकि एक जख्मी अवस्था में मिला. घायल के ठीक होने पर और भी जानाकरी निकल पाएगी. 

पिम्बा शेरपा रैंक से JCO थे और गोरखा यूनिट में पदस्थ थे. इनका गला कटा हुआ है. दूसरे व्यक्ति का नाम रमेश कुमार राय है. यह भी रैंक से JCO हैं. दोनों गोरखा यूनिट में पदस्थ हैं. DCP ने बताया क‍ि रमेश कुमार राय बहुत जख्मी है, उनका ऑपरेशन चल रहा है. स्थिति बहुत स्पष्ट नहीं है. जब यह बयान देने की स्थिति में होंगे, तब हम लोग बयान रिकॉर्ड करेंगे. फील्ड यूनिट सहित सबने पहुंचकर मौके पर जरुरी कार्यवाही कर ली है. पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके आगे की जांच शुरू कर दी है. 

चंद रुपयों के लिए पति ने पत्नी और बेटे की हत्या के लिए दे दी सुपारी

सामूहिक बलात्कार के बाद महिला को जिन्दा जलाने की कोशिश, आरोपी बाप-बेटे गिरफ्तार

म्यांमार का नागरिक मिजोरम में ड्रग्स के साथ हुआ गिरफ्तार