2020 से पहले भारत में दस्तक देगा 5  जी नेटवर्क
2020 से पहले भारत में दस्तक देगा 5 जी नेटवर्क
Share:

बार्सिलोना : बीते दिनों संपन्न हुए मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में सैमसंग और रिलायंस जियो के साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिए गए बयान से संकेत मिले हैं कि सैमसंग और जियो दोनों 5जी के लिए अभी से ही तैयार हैं. संभावना जताई जा रही है कि आगामी 2020 तक भारत में एक अलग तरह के ढाँचे के साथ दस्तक दे देगा.

बता दें कि 5 जी का सैमसंग के अधिकारियों ने जो खाका खींचा है, उसके अनुसार 5जी एक बेहद ताकतवर वाईफाई की तरह होगा जो कुछ किलोमीटर के दायरे में अभी के मुकाबले लाखों गुना ज्यादा स्पीड से डाटा ट्रांसफर करेगा. इससे अलग तरह के एप्लिकेशन, मशीनों और गैजेट्स के बीच काफी तेज कनेक्टिविटी के साथ आपके घर के गैजेट्स आपस में जुड़कर एक-दूसरे को जरूरत के हिसाब से कंट्रोल कर सकेंगे. केबल टीवी के लिए तार की जरूरत नहीं होगी. वायरलेस के जरिये संपर्क किया जा सकेगा.

गौरतलब है कि 5जी नेटवर्क एक अलग तरह के डिजिटल लाइफ को आकार देगा. सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के प्रेसिडेंट और हेड नेटवर्क बिजनेस यंगकी किम ने कहा कि भारतभर में लाखों नए सेल्स का डिप्लॉयमेंट एलटीए एडवांस्ड प्रो और 5जी के क्षेत्र में नए मानदंड स्थापित करने में अहम भूमिका निभाएगा और हम 5जी को अपनाने और लागू करने के लिए तैयार हैं.

यह भी पढ़ें 

सैमसंग गैलेक्सी नोट 5 के जानिएं फीचर्स

JIO की Voice Calling के खिलाफ वोडाफोन पहुंची हाई कोर्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -