जॉर्ज फ्लॉयड की हिरासत में शुरू हुआ मौत का विरोध, प्रदर्शनकारियों ने छोड़ी टियर गैस
जॉर्ज फ्लॉयड की हिरासत में शुरू हुआ मौत का विरोध, प्रदर्शनकारियों ने छोड़ी टियर गैस
Share:

जॉर्ज फ्लॉयड की हिरासत में मौत का फैसला करने के लिए बीते मंगलवार रात सैकड़ों लोग मिनियापोलिस में एकत्र हुए, जिसके कारण चार अधिकारियों के बीच गोलीबारी हुई. वहीं इस गोलीबारी के चलते लोगों में अफरा-तफरी और तनाव का माहौल बढ़ता ही चला गया, जंहा कई घरों की खिड़कियों के क्षतिग्रस्त होने के साथ, भित्तिचित्रों का छिड़काव किया गया और पुलिस की गाड़ी में तोड़फोड़ की गई. यह घटना गियर में मौजूद अधिकारियों के साथ हुई जंहा कुछ प्रदर्शनकारियों ने आंसू गैस छोड़ी. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस प्रवक्ता जॉन एल्डर ने कहा कि एक व्यक्ति को एक गैर-जानलेवा घटना में गोली मार दी गई थी. वहीं एक संदिग्ध घटनास्थल से भाग गया. जंहा अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि हिंसा विरोध से संबंधित थी या नहीं. वहीं इस बता का पता चला है कि यह घटना शूटिंग साइट के पास एक इमारत के अंदर हुई जहां फ्लॉयड को एक दिन पहले हिरासत में लिया गया था. 

वहीं इस बारें में सूत्रों का कहना है कि फ़्लॉइड को एक अधिकारी द्वारा जमीन पर लेटाया गया, जिसने वीडियो में कैद हुई एक घटना में लगभग आठ मिनट के लिए फ्लोयड की गर्दन पर अपना घुटने रख दिया था. जंहा उसने गिड़गिड़ाना शुरू कर दिया और कहा- "कृपया, कृपया, कृपया, मैं साँस नहीं ले सकता," फ्लोयड ने अधिकारी से जीवन कीभीख मांगी. और आगे कहा "मुझे काफी चोट लगी है और अब बेहद ही तकलीफ हो रही है," उसके बाद उन्होंने कहा- "मेरी गर्दन में भी दर्द होने लगा है. और अब मुझे सास लेने में बेहद तकलीफ हो रही है. 

जानकारी के लिए हम बता दें कि बाद में उन्होंने एक पुलिस स्टेशन में मार्च प्रदर्शन शुरू किया , जहां दंगा गियर में अधिकारियों ने उनका सामना किया और आंसू गैस का रिसाव शुरू कर दिया और प्रोजेक्टाइल को निकाल दिया. वहीं उन्होंने कहा जैसे ही बारिश हुई, कुछ प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की ओर कनस्तरों को लात मारी. एक अखबार के रिपोर्टर ने ट्विटर पर कहा कि वह एक प्रक्षेप्य के साथ मारा गया था. "मैं सिर्फ जांघ में इस के साथ गोली मार दी थी," 

यदि बदले मौसम के मिज़ाज़ तो टल सकती है स्पेस-एक्स की पहली उड़ान

कोरोना की मार से बौखलाया पाकिस्तान, मरने वालों की संख्या 1000 के पार

स्पेन में कोरोना की बढ़ रही मार, कोरोना के कारण मनाया जा रहा राष्ट्रिय शोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -