Ind Vs SL: पुणे में टीम इंडिया ने रचा इतिहास, श्रीलंका के खिलाफ बनाया जीत का रिकॉर्ड
Ind Vs SL: पुणे में टीम इंडिया ने रचा इतिहास, श्रीलंका के खिलाफ बनाया जीत का रिकॉर्ड
Share:

पुणे: भारतीय टीम ने एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका को तीसरे और अंतिम टी20 मैच में 78 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ ही विराट ब्रिगेड ने तीन मैचों की श्रृंखला 2-0 से अपने नाम कर कर ली. यह भारतीय टीम कि श्रीलंका पर लगातार छठी सीरीज जीत है. इससे पहले लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत खराब रही और पहले ओवर से ही लंका के विकेट गिरने शुरु हो गए. 

लंका की तरफ से एंजिलो मैथ्यूज और धनंजय डि सिल्वा ने जुझारू पारियां खेली, किन्तु पूरी टीम महज 123 रन पर सिमट गई. टीम इंडिया के गेंदबाजों ने एक बार फिर धारदार गेंदबाजी की और लगातार विकेट लेकर मेहमान टीम पर दबाव डाले रखा. श्रृंखला का पहला मैच गुवाहाटी में बारिश के कारण निरस्त हो गया था. जबकि इंदौर में हुए दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने मेहमान टीम को सात विकेट से शिकस्त दी थी. यह टीम इंडिया की लगातार छठी सीरीज जीत है जो एक कीर्तिमान है.

इससे पहले भारतीय टीम ने श्रीलंका के समक्ष 202 रनों का लक्ष्य रखा. टॉस हारने के बाद बैटिंग कर रही भारतीय टीम ने लोकेश राहुल (54) और शिखर धवन (52) के बीच पहले विकेट के लिए हुई 97 रनों की पार्टनरशिप के बाद अंतिम समय में मनीष पांडेय (नाबाद 31) और शार्दूल ठाकुर (नाबाद 22) की ताबड़तोड़ पारियों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 201 रन का स्कोर खड़ा किया, जिसके सामने लंकन टीम महज 123 रन ही बना सकी. 

ऑस्ट्रेलिया आग: पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए खिलाड़ी, शेन वार्न ने दान किए करोड़ों...

ISL 6: आज चेन्नइयन एफसी का होगा हैदराबाद एफसी से समना

बार्सिलोना को स्पेनिश सुपर ने दी 3-1 से मात, आखिरी 5 मिनट में 2 गोल कर पलट दी बाजी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -