T20 सीरीज का फाइनल आज, टीम इंडिया के पास श्रृंखला जीतने का सुनहरा मौका

नई दिल्ली: T20 वर्ल्ड कप 2022 के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया के पास पहली द्विपक्षीय श्रृंखला अपने नाम करने का मौका है। न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का तीसरा मैच आज खेला जाएगा, जो एक प्रकार से फाइनल के जैसा होगा। इस मैच को जीतकर भारत के पास ट्रॉफी कब्जाने का सुनहरा अवसर होगा, जबकि मेजबान कीवी टीम सीरीज में बराबरी करना चाहेगी। 

बता दें कि 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। जबकि, दूसरा मुकाबला भारत ने बड़े अंतर से जीता था। इस प्रकार टीम इंडिया ने इस सीरीज में 1-0 से बढ़त ले ली है। यदि, टीम इंडिया आज नैपियर में होने वाले तीसरे मुकाबले को जीत जाती है, तो श्रृंखला 2-0 से अपने नाम कर लेगी। वहीं, यदि मेजबान न्यूजीलैंड की टीम को जीत मिलती है, तो फिर श्रृंखला 1-1 से बराबरी पर समाप्त होगी। 

टीम इंडिया के पास सीरीज पर कब्जा करने का मौका ऐसे भी होगा कि यदि बारिश के कारण मुकाबला पूरा नहीं हो पता है और मैच का परिणाम नहीं निकल पाता है तो फिर भारत 1-0 से इस सीरीज का विजेता बन जाएगा। हालांकि, इस बात के आसार कम ही हैं, क्योंकि वेदर रिपोर्ट की मानें तो नैपियर का मौसम साफ रहने वाला है और दर्शकों को मुकाबले का पूरा मजा उठाते हुए देखा जा सकेगा। 

वहीं, सीरीज के अंतिम और निर्णायक मुकाबले से पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका कप्तान केन विलियमसन के रूप में लगा है, जो इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। अपने पूर्व निर्धारित मेडिकल अपाइंटमेंट की वजह से कप्तान विलियम्सन सीरीज के अंतिम मैच में नहीं खेलेंगे। उनकी जगह टिम साउदी टीम की कप्तानी करते दिखाई देंगे, जबकि इस मैच के लिए मार्क चैंपमैन को केन विलियमसन के रिप्लेसमेंट के रूप में चुना गया है। 

Ind Vs NZ: पूर्व दिग्गज ने किया ऋषभ पंत का बचाव, कहा- उन्हें थोड़ा समय देना होगा

416 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप, इन भारतीय बल्लेबाज़ों ने रचा इतिहास, बना वर्ल्ड रिकॉर्ड

30 की उम्र में किया डेब्यू, आज विश्व के नंबर-1 बल्लेबाज़ हैं सूर्यकुमार यादव

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -