416 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप, इन भारतीय बल्लेबाज़ों ने रचा इतिहास, बना वर्ल्ड रिकॉर्ड
416 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप, इन भारतीय बल्लेबाज़ों ने रचा इतिहास, बना वर्ल्ड रिकॉर्ड
Share:

नई दिल्ली: तमिलनाडु और अरुणाचल प्रदेश के बीच खेले जा रहे विजय हजारे ट्रॉफी के एक मुकाबले में नारायण जगीदसन और साई सुदरसन की सलामी जोड़ी ने धमाल मचा दिया। तमिलनाडु की इस ओपनिंग जोड़ी ने लिस्ट ए क्रिकेट में अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी करने का रिकॉर्ड बनाया है। इस दौरान उन्होंने वैन वाइक और कैमरन डेल्पोर्ट के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है। तमिलनाडु के दोनों सलामी बल्लेबाज़ों ने शानदार शतक ठोंके। हालांकि, जगदीसन तिहरा शतक लगाने से जरा से चूक गए। वह 277 रन बनाकर पवेलियन लौटे। जबकि सुदरसन ने 154 रन बनाए। इनकी बदौलत तमिलनाडु की टीम अपनी पारी में 2 विकेट पर 506 रन का विशाल स्कोर बनाने में कामयाब रही। 

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में अरुणाचल प्रदेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया। पारी की शुरुआत करने आए नारायण जगदीसन और साई सुदरसन ने विपक्षी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। दोनों खिलाड़ियों ने आक्रामक बल्लेबाजी करते शतक ठोंके। इस दौरान ओपनिंग जोड़ी ने 416 रन की रिकॉर्ड पार्टनरशिप की। इससे पहले लिस्ट ए क्रिकेट में सबसे बड़ी 367 रन की ओपनिंग साझेदारी का रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के बैट्समैन वैन वाइक और कैमरन डेल्पोर्ट के नाम दर्ज था। इन दोनों बल्लेबाजों ने यह रिकॉर्ड वर्ष 2014 में मोमेंटम वनडे कप में डॉल्फिन्स की ओर से खेलते हुए नाइट्स के खिलाफ बनाया था। 

इसके अलावा भारतीय जोड़ी, विश्व की पहली ऐसी जोड़ी है, जिसने ओवर ऑल लिस्ट ए क्रिकेट में 400 से अधिक रन की साझेदारी की है। इस मामले में उन्होंने क्रिस गेल और मार्लोन सैमुअल्स की 372 रन की साझेदारी का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। गेल और सैमुअल्स ने 2015 में जिम्बाव्वे के खिलाफ यह रिकॉर्ड स्थापित किया था। नारायण जगदीसन विजय हजारे ट्रॉफी के एक सीजन में सर्वाधिक शतक लगाने वाले पहले इंडियन बैट्समैन बन गए हैं। वह इस साल अब तक 5 शतक जड़ चुके हैं। इससे पहले विजय हजारे ट्रॉफी के एक सत्र में विराट कोहली, पृथ्वी शॉ, ऋतुराज गायकवाड़ और देवदत्त पडिक्कल ने 4-4 शतक जड़ चुके हैं। 

30 की उम्र में किया डेब्यू, आज विश्व के नंबर-1 बल्लेबाज़ हैं सूर्यकुमार यादव

हार के बाद न्यूज़ीलैंड को एक और झटका, सीरीज से बाहर हुआ ये धाकड़ बल्लेबाज़

न्यूज़ीलैंड को मात देने के बाद अपने बल्लेबाज़ों के बारे में क्या बोले कप्तान पांड्या ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -