वूमेन्स T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया से होगी भिड़ंत !
वूमेन्स T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया से होगी भिड़ंत !
Share:

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम ने ICC वूमेन्स टी20 वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. पोर्ट एलिजेबेथ के सेंट जॉर्ज पार्क में खेले गए मैच में टीम इंडिया ने आयरलैंड को डकवर्थ लुईस नियम के तहत पांच रनों से मात दी थी. 156 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरिश टीम ने जब दो विकेट पर 54 रन बना लिए थे, तो बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा और फिर आगे का खेल नहीं हो पाया. बता दें कि, ग्रुप-बी से टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम है. इंग्लैंड पहले ही लगातार तीन मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है.

इंग्लैंड को हालांकि मंगलवार (21 फ़रवरी) को केपटाउन में पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है. उस मैच को जीतने पर इंग्लैंड शीर्ष पर पहुंच जाएगा, लेकिन टीम इंडिया से बेहतर नेट रन रेट के चलते हारने पर भी उसके ग्रुप में शीर्ष पर रहने की संभावना है. वैसे पाकिस्तान को जीत के लिए चमत्कारिक खेल दिखाना होगा. ऑस्ट्रेलिया पहले ही ग्रुप-ए में शीर्ष पर पहुंच चुका है, इसलिए सेमीफाइनल में बतौर ग्रुप-बी की रनर-अप टीम, भारत का उससे मुकबला खेलना लगभग पक्का है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच संभावित सेमीफाइनल मुकाबला 23 फरवरी को होने वाला है.

हालाँकि, टीम इंडिया के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच आसान नहीं रहने वाला है. वूमेन्स क्रिकेट में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुल 30 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उसे महज 7 में जीत मिली है. वहीं ऑस्ट्रेलिया ने 22 मैचों में जीत हासिल की है. भारत की ऑस्ट्रेलिया पर अंतिम जीत दिसंबर 2020 में आई थी, जब उसने सुपर ओपर में मुकाबला अपने नाम किया था. देखा जाए तो टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले पांच टी20 मैचों में से चार मैचों में पराजित हुई है.

किंग कोहली ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड, बने ये कारनामा करने वाले विश्व के सबसे तेज बल्लेबाज़

क्या PCB चीफ बनना चाहते हैं शोएब अख्तर ? खुद बताई अपनी ख्वाहिश

CSK को लगा बड़ा झटका, आईपीएल 2023 से बाहर हुआ ये धाकड़ गेंदबाज़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -