किंग कोहली ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड, बने ये कारनामा करने वाले विश्व के सबसे तेज बल्लेबाज़
किंग कोहली ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड, बने ये कारनामा करने वाले विश्व के सबसे तेज बल्लेबाज़
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली काफी समय बाद फॉर्म में लौटे और फॉर्म में लौटते ही वो एक के बाद एक रिकॉर्ड बनाने  में लगे हुए हैं। बीते दिनों ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दिल्‍ली में खेले गए टेस्‍ट मुकाबले में किंग कोहली ने एक वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बना डाला। सबसे तेज 25 हजार अंतर्राष्ट्रीय रन बनाने का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड कोहली ने अपने नाम कर लिया है। उन्‍होंने दिल्‍ली टेस्‍ट में ये उपलब्धि हासिल की थी।

बता दें कि, कोहली ने अपने शुरुआती 5 हजार अंतर्राष्ट्रीय रन 138 पारियों में जड़े थे, जबकि 20 से 25 हजार तक का सफर उन्‍होंने 132 पारियों में पूरा किया। सबसे तेज 25 हजार अंतर्राष्ट्रीय रन बनाने के मामले में कोहली ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया।  तेंदुलकर ने ये कारनामा 577 पारियों में किया था, जबकि कोहली ने इस मुकाम तक पहुँचने के लिए 549 पारियां खेलीं। बता दें कि, विराट कोहली, सचिन के बाद इस मुकाम को हासिल करने वाले दूसरे भारतीय बैट्समैन हैं।

विराट कोहली ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 106 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमे वे भारत के लिए 8195 रन बना चुके हैं। वहीं 271 ODI मैचों में कोहली के नाम पर 12809 रन दर्ज हैं। इसके साथ ही पूर्व कप्तान कोहली ने 115 T20 इंटरनेशनल मैच भी खेले हैं, जिसमे उनके नाम पर 6624 रन दर्ज हैं। 

CSK को लगा बड़ा झटका, आईपीएल 2023 से बाहर हुआ ये धाकड़ गेंदबाज़

किन दो टीमों के बीच खेला जाएगा WTC का फाइनल ? ICC ने जताया ये अनुमान

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी: 2-0 से पिछड़ी ऑस्ट्रेलियाई टीम को झटका, स्टार प्लेयर लौटेंगे स्वदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -