Ind Vs WI: सूर्या का विस्फोट.., टीम इंडिया ने विंडीज को 7 विकेट से रौंदा
Ind Vs WI: सूर्या का विस्फोट.., टीम इंडिया ने विंडीज को 7 विकेट से रौंदा
Share:

नई दिल्ली: सूर्यकुमार यादव की तूफानी पारी के दम पर भारत ने तीसरे टी20 मुकाबले में मेजबान वेस्टइंडीज को 7 विकेट से रौंद दिया। इसी के साथ रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली टीम इंडिया ने 5 टी20 मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त ले ली है। टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए विंडीज टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट पर 164 रन बनाए। जिसके जवाब में ब्लू ब्रिगेड ने 6 गेंद पहले 3 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। 

टीम इंडिया को 19 रन पर ही कप्तान रोहित शर्मा के रूप में बड़ा झटका लगा था। दरअसल, रोहित रिटायर्ड हर्ट हो गए थे। उनके मैदान से बाहर जाने के बाद श्रेयस अय्यर ने सूर्यकुमार यादव का बखूबी साथ दिया और टीम को जीत की तरफ ले गए। रोहित के चोटिल होने के बाद सूर्यकुमार यादव ने कैरेबियाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और 44 गेंदों 76 रन कूट डाले। बता दें कि रोहित शर्मा दूसरे ओवर में अल्जारी जोसेफ की गेंदों पर बड़े शॉट खेल रहे थे, लेकिन इसी ओवर की चौथी गेंद के बाद वो दर्द में नजर आए और इसके बाद उन्हें मजबूरन मैदान से बाहर जाना पड़ा। रोहित ने रिटायर्ड हर्ट होने से पहले 5 गेंदों पर 11 रन बना लिए थे।

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए विंडीज ने काइल मेयर्स की 73 रन की पारी के दम पर भारत के सामने चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखने का प्रयास किया। काइल के अलावा ब्रेंडन किंग, कप्तान निकोलस पूरन, रोवमैन पॉवेल, शिमरोन हेटमायर कोई भी 23 रन से ज्यादा नहीं बना पाए। भुवनेश्वर कुमार ने 35 रन पर 2 विकेट और हार्दिक पंड्या और अर्शदीप सिंह ने 1-1 विकेट झटका। 

लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया को 105 रन पर अय्यर के रूप में पहला झटका लगा, जो 24 रन बनाकर चलते बने। अय्यर के पवेलियन लौटने के बाद 135 रन पर भारत को सूर्यकुमार के दूसरा झटका लगा। 2 विकेट गिरने के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत ने हार्दिक पंड्या के साथ मिलकर जीत की जिम्मेदारी उठानी चाही, लेकिन पंड्या 4 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए। पंत ने 26 गेंदों पर नाबाद 33 रन बनाए। वहीं दीपक हुड्डा ने 7 गेंदों पर नाबाद 10 रन बनाए।

अंडर-20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत की 4x400 मीटर रिले टीम ने बनाया नया रिकॉर्ड

शतरंज ओलम्पियाड डे 4 में भारत ने गुकेश और निहाल के दम से जीती बाजी

राष्ट्रमंडल खेल में इस गलती के कारण बाहर हुई पूनम

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -