राष्ट्रमंडल खेल में इस गलती के कारण बाहर हुई पूनम
राष्ट्रमंडल खेल में इस गलती के कारण बाहर हुई पूनम
Share:

इंडिया की पूनम यादव मंगलवार को राष्ट्रमंडल खेल 2022 की 76 किग्रा भारोत्तोलन प्रतियोगिता के क्लीन एंड जकर् राउंड में बड़ी गलती कर बैठीं और पदक की दौड़ से बाहर जा चुकी है। 2018 राष्ट्रमंडल खेलों की गोल्ड मेडल विजेता पूनम स्नैच राउंड में 98 किग्रा के सर्वश्रेष्ठ कोशिशों के साथ दूसरे स्थान पर बनी हुई थी, लेकिन क्लीन एंड जकर् के तीनों प्रयासों में असफल होने की वजह से वह प्रतियोगिता में अंतिम स्कोर भी हासिल नहीं कर पाई। 

स्नैच राउंड में दूसरे स्थान पर रहने के उपरांत पूनम ने क्लीन एंड राउंड में 116 किग्रा के तीन कोशिश भी की। वह पहली और दूसरी  कोशिश में जर्क के दौरान कोहनी में लचक आने से असफल हो गई। बता दें कि पूनम ने तीसरे प्रयास में भार उठाया भी, लेकिन बजर बजने से पहले ही उन्होंने उसे नीचे रख दिया इसके कारण  से उनकी लिफ्ट पूरी नहीं हुई और वह प्रतियोगिता से बाहर हो गईं।  खबरों का कहना है कि पूनम ने राष्ट्रमंडल खेल 2018 में गोल्ड मेडल से पहले 2014 में कांस्य भी जीता था, लेकिन इस वर्ष उन्हें प्रतियोगिता से खाली हाथ वापस आना पड़ा। 

इसके पहले खबर आई थी कि राष्ट्रमंडल खेलों की भारोत्तोलन स्पर्धा में इंडिया का स्वर्णिम अभियान जारी रखते हुए अचिंता शेउली ने पुरूषों के 73 किलोवर्ग में नए रिकॉर्ड के साथ बाजी मारकर देश को तीसरा पीला तमगा भी दिलवा दिया है। जिसके पूर्व टोक्यो ओलंपिक की रजत पदक विजेता मीराबाई चानू और जेरेमी लालरिननुंगा ने भारत को भारोत्तोलन में दो गोल्ड मेडल भी दिलवाएं।

राष्ट्रमंडल खेल में इंडियन वुमन टीम ने रच दिया इतिहास

5 अगस्त से शुरू होगी प्रो कबड्डी लीग के सीजन 9 की नीलामी, प्रोमो में नजर आए ‘सुल्तान’

रोहित शर्मा ने अनुभवी भुवनेश्वर की जगह आवेश खान से क्यों कराया अंतिम ओवर ? मिला जवाब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -