सन्यास के एक साल बाद टीम इंडिया में वापस लौटे धोनी, BCCI ने किया ग्रैंड वेलकम

नई दिल्ली: महेंद्र सिंह धोनी दो वर्ष के लंबे अंतराल के बाद वापस टीम इंडिया से जुड़ गए हैं. वे इस बार टी20 वर्ल्ड कप में विराट ब्रिगेड के  साथ मेंटोर के रूप में कार्य करेंगे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने धोनी की टीम इंडिया के साथ तस्वीर शेयर की है. बोर्ड ने एमएस धोनी के स्वागत में एक ट्वीट किया है और उन्हें किंग बताया है. एक साल पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके धोनी भारत को बतौर कप्तान दो बार वर्ल्ड कप का खिताब जिता चुके हैं.

 

धोनी को भारत ही नहीं, विश्व के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से गिना जाता है. BCCI ने उनकी इसी काबिलियत और अनुभव का फायदा लेने के लिए उन्हें टीम इंडिया से बतौर मेंटोर जोड़ लिया है. धोनी ने दो दिन पहले ही चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) को अपनी कप्तानी में IPL चैंपियन बनाया है. वहीं, धोनी रविवार को टीम इंडिया के कोच और खिलाड़ियों के साथ मैदान पर दिखाई दिए. BCCI ने इसी मौके की तस्वीरें ट्विटर पर साझा की हैं. बोर्ड ने इस पोस्ट में लिखा कि, 'किंग का गर्मजोशी के साथ स्वागत है. महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया में नए रोल के साथ लौट आए हैं.'

बता दें कि टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगी. इस मैच से पहले टीम दो वॉर्मअप मैच भी खेलेगी. वॉर्मअप मैचों में उसकी भिड़ंत इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया से होगी. इन वार्मअप मुकाबलों में से पहला भारत बनाम इंग्लैंड मैच आज होने वाला है. बता दें कि धोनी ने 15 अगस्त 2020 को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले लिया था. हालांकि, वे अब भी IPL खेल रहे हैं. टीम इंडिया के साथ वे अंतिम बार 2019 में इंग्लैंड में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप के दौरान नज़र आए थे. भारत विश्व कप का सेमीफाइनल मुकाबला हार गया था और यही मैच एमएस धोनी का अंतिम इंटरनेशनल मुकाबला भी था.

भारत-पाकिस्तान मुकाबले के दिन सानिया मिर्जा लेगी ये बड़ा फैसला

क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर, चेन्नई के लिए खेलते रहेंगे धोनी

आज से शुरू होंगे T20 World Cup, जानिए सभी जरुरी नियम

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -