T20 वर्ल्ड कप: टीम इंडिया का सेमीफाइनल पक्का ! रोमांचक मैच में बांग्लादेश को 5 रनों से हराया
T20 वर्ल्ड कप: टीम इंडिया का सेमीफाइनल पक्का ! रोमांचक मैच में बांग्लादेश को 5 रनों से हराया
Share:

नई दिल्ली: टी-20 विश्व कप 2022 में बुधवार (2 नवंबर) को खेले गए मैच में भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ रोमांचक मैच में शानदार जीत दर्ज की है. वर्षा से बाधित इस मैच में भारत ने शानदार वापसी की और उसके बाद मैच को 5 रन से अपने नाम कर लिया. इस जीत के साथ भारत का सेमीफाइनल में टिकट पक्का हो गया है. दरअसल, टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए बांग्लादेश को 185 रनों का लक्ष्य दिया था, मगर बारिश आने के कारण डकवर्थ लुईस लागू हुआ.

ऐसे में बांग्लादेश के लिए टारगेट 16 ओवर में 151 रन कर दिया गया था. बारिश के कारण खेल रुकने तक भारत बैकफुट पर था, मगर ब्रेक से लौटते ही टीम इंडिया के गेंदबाज़ों ने ऐसा कहर बरपाया कि बांग्लादेश वापसी नहीं कर सका और 6 विकेट पर 146 रन ही बना पाया. मैच शुरू होते ही बांग्लादेश को पहला झटका लगा, धुआंधार बल्लेबाज़ों कर रहे लिटन दास आउट हो गए. केएल राहुल की डायरेक्ट हिट ने लिटन दास को रनआउट किया. बारिश आने से पहले लिटन दास ही 27 बॉल में 60 रनों की आतिशी पारी खेलकर क्रीज़ पर थे, उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 3 छक्के जड़े. उनके अलावा कोई भी बांग्लादेशी बल्लेबाज़ कुछ खास नहीं कर पाया। आखिरी में नुरुल हसन ने 14 गेंदों पर 25 रन ठोंककर बांग्लादेश को जीत दिलाने की कोशिश की, मगर वे नाकाम रहे। वहीं, टीम इंडिया की तरफ से हार्दिक पंड्या और अर्शदीप सिंह ने 2-2 विकेट लिए और मोहम्मद शमी को एक विकेट मिला। 

इससे पहले, टीम इंडिया के लिए, केएल राहुल ने सिर्फ 32 बॉल में 50 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 3 चौके और 4 छक्के लगाए। हालाँकि, कप्तान रोहित इस मैच में कुछ ख़ास नहीं कर पाए और महज 2 रन बनाकर पवेलियन लौटे। किंग कोहली 44 गेंदों पर 64 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, सूर्यकुमार ने 16 गेंदों पर 30 रन की तेज तर्रार पारी खेली।  इनके अलावा हार्दिक पंड्या (5), दिनेश कार्तिक (7) और अक्षर पटेल (7) रन बनाकर पवेलियन लौटे और भारत ने विराट कोहली, केएल राहुल की अर्धशतकीय पारियों के दमपर  पहले बैटिंग करते हुए 184 रनों का स्कोर खड़ा किया। 

Ind Vs Ban: राहुल-कोहली के शानदार अर्धशतक, बांग्लादेश को मिला 185 रनों का लक्ष्य

T20 वर्ल्ड कप: कोहली के नाम दर्ज हुआ 'विराट' रिकॉर्ड, बने विश्व के पहले ऐसे बल्लेबाज़

Ind Vs Ban: बांग्लादेश ने जीता टॉस, भारत की पहली बैटिंग.., टीम इंडिया में हुआ एक बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -