Ind Vs Aus : 750 मैच जीतने वाली तीसरी टीम बनी भारत, ऑस्ट्रेलिया को मात देकर जीती सीरीज
Ind Vs Aus : 750 मैच जीतने वाली तीसरी टीम बनी भारत, ऑस्ट्रेलिया को मात देकर जीती सीरीज
Share:

बेंगलुरु: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा एक दिवसीय मुकाबला 7 विकेट से और सीरीज 2-1 से जीतने के साथ ही भारतीय टीम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट टेस्ट मैच, वनडे और टी20 में 750 मैच जीतने वाली विश्व की तीसरी टीम बन गई है। ऑस्ट्रेलिया टीम कुल 1032 मैच जीतकर पहले और इंग्लैंड की टीम 799 मैच जीतकर दूसरे पायदान पर चल रही है।

टीम इंडिया ने तीसरे और निर्णायक वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया पर एकतरफा जीत हासिल की और अपना 750वां मैच (तीनों फॉर्मेट का) जीता। इसी के साथ वह तीसरे स्थान पर काबिज हो गई, वहीं पाकिस्तान की टीम 713 मैच जीतने के साथ चौथे पायदान पर है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए टीम इंडिया को 287 रनों का लक्ष्य दिया, जिसे भारत ने महज तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

टीम इंडिया की तरफ से सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा ने शानदार शतकीय पारी खेली और 128 गेंदों पर 6 छक्कों और 8 चौकों की सहायता से 119 रन बनाए। उनके अलावा कप्तान कोहली ने भी 89 रनों की बेहतरीन पारी खेली, हालाँकि वो अपना शतक पूरा करने से पहले हैलीवूड द्वारा बोल्ड कर दिए गए। इसके बाद श्रेयस अय्यर 44 और मनीष पांडेय 8 ने नाबाद रहते हुए टीम इंडिया को जीत तक पहुंचा दिया।

सचिन ने इस दिव्यांग बच्चे को दिया ख़ास तोहफा, वायरल हुआ वीडियो

U19 World Cup: इस खिलाड़ी ने ठोका टूर्नामेंट का पहला शतक...

IPL 2020: CSK का बड़ा एलान, धोनी के भविष्य का बताया प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -