WTC Final: मोहम्मद सिराज को चांस दे सकती है टीम इंडिया, पर इस दिग्गज को करना पड़ेगा बाहर

Jun 10 2021 04:33 PM
WTC Final: मोहम्मद सिराज को चांस दे सकती है टीम इंडिया, पर इस दिग्गज को करना पड़ेगा बाहर

लंदन:  वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल मैच में अब कुछ ही दिन शेष हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ इस महामुकाबले के लिए भारतीय खिलाड़ियों ने साउथैम्पटन में अपना अभ्यास भी आरंभ कर दिया है. कोरोना प्रोटोकॉल के कारण भारतीय खिलाड़ियों को अभी तीन-चार के समूह में अभ्यास करने की इजाजत है. शुक्रवार से पूरी टीम इंडिया एक साथ अभ्यास के लिए उतरेगी तो यह तेज गेंदबाजों के लिए एक किस्म का ऑडिशन होगा. 

प्रैक्टिस सेशन के दौरान सबकी नजरें तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज पर रहेंगी. क्योंकि टीम प्रबंधन सिराज को फाइनल मैच के लिए अंतिम एकादश में शामिल करने के लिए उत्सुक है. अगर सिराज अभ्यास के दौरान अपनी फिटनेस को साबित करने में कामयाब रहते हैं, तो उन्हें फाइनल मैच में खिलाया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मोहम्मद सिराज को ईशांत शर्मा की जगह अंतिम एकादश में जगह मिल सकती है. लेकिन यह एक कठिन फैसला हो सकता है. अगस्त 2019 के वेस्टइंडीज दौरे के बाद यह पहली दफा है कि ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह सभी टीम के लिए उपलब्ध हैं. हालिया वर्षों में विदेशों में टीम इंडिया की कामयाबी के पीछे इन तीनों का महत्वपूर्ण योगदान रहा है. 

ईशांत शर्मा को इंग्लैंड में 12 टेस्ट मैच खेलने का अनुभव है. किन्तु टीम प्रबंधन ईशांत की बढ़ती आयु को लेकर अलर्ट है. ईशांत इंग्लैंड दौरे के दौरान 33 वर्ष के हो जाएंगे. ईशांत ने टखने की चोट से उबरने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के माध्यम से टीम में वापसी की थी. साथ ही टीम मैनेजमेंट को ईशांत के लंबे गेंदबाजी स्पेल को लेकर भी संशय में है. ऐसे में टीम मैनेजमेंट सिराज को चांस देना चाहता है, जो अपनी स्पीड को कम किए बिना लंबी स्पेल डाल सकते हैं.

चुनाव ख़त्म होने के बाद भी दीदी का 'खेला होबे' जारी, अब सीएम ममता ने शुरू की ये स्कीम

गोल्ड मेडलिस्ट बॉक्सर डिंग्को सिंह का निधन, पीएम मोदी और खेल मंत्री ने जताया शोक

WTC फाइनल के बाद टीम इंडिया को मिलेगी 20 दिन की छुट्टी, फिर इंग्लैंड से होगी भिड़ंत