DC vs CSK: आज जीती टीम को मिलेगा फाइनल का टिकट, ये हो सकती है प्लेइंग 11

दुबई: IPL-14 के क्वालिफायर-1 में रविवार को दुबई में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) एवं दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीमें में भिड़ंत होंगी। जहा एक तरफ है अनुभवी खिलाडियों से भरी चेन्नई की टीम दिल्ली के युवाओं के खिलाफ जीत के लिए अपनी हर सक्षम प्रयाश करेगी। यह मैच भारतीय वक्त के अनुसार शाम 7:30 बजे से दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। जो भी टीम क्वालिफायर-1 जीतेगी वह टीम सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी। जबकि जो टीम हारेगी उस टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए एक और मौका मिलेगा। उसको एलिमिनेटर में जीतने वाली टीम के खिलाफ क्वालीफायर-2 में भिड़ंत करनी पड़ेगी। एवं जो टीम क्वालीफ़ायर 2 में जीतने में सफल होगी वह टीम फाइनल में क्वालीफ़ायर 1 की विजेता के साथ भिड़ेगी।

चेन्नई का प्रदर्शन पिछले साल बहुत ही बेकार था लेकिन इस बार चेन्नई ने अपना असली रूप दिखाया है तथा प्लेऑफ में जगह बनाने वाली पहली टीम बानी थी। चेन्नई ने 12 आईपीएल सीज़न्स में से 11 बार प्लेऑफ में पहुंची है। हालांकि आखिर तीन मैच में लगातार हर का सामना करना उनके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए थोड़ा सा मुश्किल होगा। लेकिन उनके दोनों ओपनर बल्लेबाज शानदार फॉर्म में है जिसका चेन्नई को भरपूर फायदा मिलेगा।

वही DC टीम 20 अंक के साथ प्वाइंट टेबल में सबसे ऊपर बैठी हुई है। कोरोना की वजह से टूर्नामेंट बीच में ही रद्द हो गया जिसके बावजूद दिल्ली ने अपना शानदार प्रदर्शन बरक़रार रखा। हालांकि दिल्ली भी अपना आखिरी मैच हर कर आई है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के S भरत ने अंतिम गेंद पर छक्का जड़कर बेंगलुरु को दिल्ली के खिलाफ आखिरी मैच में शानदार जीत दिलाई थी। इससे उनके पॉइंट्स टेबल की पोजीशन पर कोई असर नहीं पड़ा, लेकिन उसका आत्मविश्वास जरूर डगमगाया होगा।

संभावित टीम​: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, रिपल पटेल/मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कैगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, अवेश खान


संभावित टीम​: फाफ डु प्लेसिस, रुतुराज गायकवाड़, मोइन अली, अंबाती रायुडू, रॉबिन उथप्पा/सुरेश रैना, एमएस धोनी, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, जोश हेजलवुड

82 लाख रूपये में बिकी भारत की पहली 'विश्व कप ट्रॉफी'

Video: PCB प्रमुख रमीज़ राजा बोले - 'मोदी जिस दिन चाहेंगे हमें बर्बाद कर देंगे'

कोलकाता ने राजस्थान को दी करारी शिकस्त, चौथे स्थान के लिए किया अपना दावा मजबूत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -