27 लाख नए उपभोक्ता आये टैक्स के दायरे में
27 लाख नए उपभोक्ता आये टैक्स के दायरे में
Share:

नई दिल्ली : देश में इनकम टैक्स भरने वालों को लेकर एक बदलाव देखने को मिल रहा है. यह बताया जा रहा है कि इनकम टैक्स का भुगतान करने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है. कहा जा रहा है कि इस बार टैक्स में दायरे में करीब 27 लाख नए टैक्सपेयर देखने को मिले है. लेकिन साथ ही यह भी सुनने में आ रहा है कि कर विभाग के द्वारा इसी वित्त वर्ष में करीब 1 करोड़ नए टैक्सपेयर्स कप अपने दायरे में लाये जाने का लक्ष्य रखा गया है.

इस मामले में वित्त मंत्रालय से मिली जानकारी से यह बात सामने आई है कि अभी तक सबसे ज्यादा टैक्सपेयर्स पष्चिमी राज्यों जैसे कि गुजरात, गोवा और महाराष्ट्र से देखने को मिले है. साथ ही आपको बता दे कि सूत्रों ने बताया है कि हमारे द्वारा 27 लाख से भी अधिक नए लोगों ना केवल पहचान की गई है बल्कि साथ ही उन्हें टैक्स के दायरे में भी लाया गया है.

सूत्रों का कहना है कि चालू वित्त वर्ष में लक्ष्य को हासिल करना तो बहुत ही कठिन काम है लेकिन फिर भी डिपार्टमेंट के द्वारा प्रयास किया जा रहा है. इस मामले में टैक्स डिपार्टमेंट के फील्ड कार्यालयों का यह कहना है कि तय समय में केवल 60 से लेकर 70 फीसदी का लक्ष्य ही हासिल किया जा सकेगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -