आय बता दो, वरना भुगतना होगा 85 फीसद टैक्स
आय बता दो, वरना भुगतना होगा 85 फीसद टैक्स
Share:

नई दिल्ली : केन्द्र की मोदी सरकार ने नोटबंदी कर जहां कालाधन कुबेरों पर नकेल कसने का काम शुरू किया है वहीं अब वे लोग भी सरकार के घेरे मे आने वाले है जो बार-बार चेतावनी देने के बाद भी अपनी अघोषित आय की जानकारी आयकर विभाग को नहीं दे रहे है। अब यदि आपने अपनी अघोषित आय की जानकारी नहीं दी तो आपको न केवल कानूनी पचड़े में पड़ना होगा वहीं कुल आय पर 85 प्रतिशत टैक्स भी सरकार को जमा कराना होगा। इसलिये अघोषित आय की जानकारी देना ही बेहतर होगा।

हालांकि यह बात अलग है कि अघोषित आय पर तीस प्रतिशत टैक्स, दस प्रतिशत जुर्माना और तैतीस प्रतिशत सरचार्ज लगेगा, वह भी तब, जब आपने अपनी स्वेच्छा से सरकार को आय की जानकारी दे दी हो, लेकिन यदि आप अपनी आय छुपा रहे है तो फिर आयकर विभाग की नजर से बच नहीं सकेंगे।

आयकर विभाग आपकी अघोषित आय को खंगालेगा तथा फिर 85 फीसद टैक्स वसूलेगा जो अलग। सरकार ने आयकर संशोधन बिल सोमवार को संसद में पेश कर दिया है। सरकार की यह मंशा है कि लोग न केवल ईमानदारी से अपना टैक्स भर दें वहीं अपनी आय का भी सही-सही हिसाब पेश कर दें। बावजूद इसके यदि आपके पास अघोषित आय है तो भी आपके लिये सुनहरा मौका है। कुल मिलाकर सरकार ने बेईमानों पर पूरा घेरा डालने की तैयारी कर ली है।

नोटबंदी से चार लाख करोड़ का कालाधन और अघोषित आय होगी उजागर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -