खबरदार ! टैटू बनवाने से हो सकती है मौत
खबरदार ! टैटू बनवाने से हो सकती है मौत
Share:

आज के समय में फैशन का दौरा बड़ी तेजी से आगे बढ़ रहा है और इसी फैशन में टैटू का प्रचलन भी  बड़ी तेजी के साथ आगे बड़ रहा है जिसे देखों वो टैटू की चाह रखता है और शायद आप भी टैटू बनवाने की सोंचते भी हों लेकिन क्या आप यह जानते है कि टैटू बनवाने से आपको कितना नुकसान भी हो सकता है तो चलिए देखते हैं कि एक टैटू आपके लिए कितना खतरनाक हो सकता है-

आज के समय में कई तरह व डिज़ाइन के टैटू का प्रचलन देखने को मिलता है लेकिन इससे आपकी त्वचा पर लालिमा, सूजन, मवाद के साथ दर्द होना, आदि तरह के त्वचा संक्रमण हो सकते हैं इसके अलावा बैक्टीरिया स्टाफ या स्ट्रेप के कारण बैक्टीरियल इंफेक्शन होने का भी डर रहता है। 

टैटू वैसे तो दिखने में जितना अट्रैक्टिव होता है उतना ही यह आपके लिए खतरनाक भी होता है इसे बनवाने में सोराइसिस जैसी बिमारी होने का खतरा होता है। इससे एचआईवी जैसी संक्रमित बिमारी होने का भी खतरा होता है। और इससे त्वचा का कैंसर भी बढ़ जाता है।

टैटू बनाने वाली स्याही भी आपके लिए खतरनाक हो सकती है इसमें कई विषैले तत्व मौजूद होते हैं जो कैंसर का खतरा बढ़ाते हैं इसकी नीले रंग की स्याही में कोबाल्ट और एल्यूमीनियम होता है। लाल रंग में मरक्यूरियल सल्फाइड होता है इसी प्रकार से यह आपके लिए काफी खतरनाक हो सकती हैं।

अमेरिका के यौन गुलामों की ये तस्वीरें हैरान कर देंगी आपको

टैटू बनवा कर इन लोगों ने कर ली गलतियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -