इलेक्ट्रिक अवतार में पेश की जाएगी टाटा सफारी SUV
इलेक्ट्रिक अवतार में पेश की जाएगी टाटा सफारी SUV
Share:

टाटा मोटर्स देश में अपनी कारों के लाइनअप को विस्तार करने के लिए निरंतर कोशिश भी कर रही है. कंपनी इसके लिए आने वाले कुछ वक़्त में कई SUVs और EV मॉडल्स को बाजार में पेश करने जा रही है. साथ ही कंपनी अपने मौजूदा मॉडल्स में भी जेनरेशन अपडेट और मिड-लाइफ अपडेट भी प्रदान करने जा रही है. इस क्रम में कंपनी अपनी हैरियर और सफारी SUV का नया अपडेटेड वर्जन लॉन्च करने की तैयारी में लगे हुए है, जिसके तारीखों का एलान अभी तक नहीं किया गया है. इसी बीच कंपनी ने टाटा सफारी इलेक्ट्रिक एसयूवी की टेस्टिंग भी शुरू कर दी है. जिसे हाल ही में स्पाई भी किया जा चूका है.   

हैरियर से साझा करती है डिजाइन: टेस्टिंग के बीच स्पॉट हुई सफारी EV को देखकर पता चलता है कि जिसके डिजाइन एलिमेंट्स Tata Harrier EV से मिलते जुलते भी लग सकते है, जिसे 2023 ऑटो EXPO में प्रदर्शित  भी कर दिया गया है. यह कार कंपनी के Gen 2 (सिग्मा) आर्किटेक्चर पर बेस्ड होने वाली है, जो कि ओमेगाआर्क प्लेटफॉर्म का रीडिजाइंड वर्जन है. इसके फ्यूल टैंक एरिया और फ्लैट फ्लोर में बहुत परिवर्तन देखने के लिए मिले है, जो इसे मौजूदा ओमेगा प्लेटफॉर्म में हल्का और अधिक एनर्जी एफिशिएंट बनाने का काम भी करता है.

कितनी मिलेगी रेंज?: कंपनी ने इस बात की सूचना दी थी कि हैरियर EV में AWD सिस्टम के साथ व्हीकल-टू-लोड (V2L) और व्हीकल-टू-व्हीकल चार्जिंग क्षमता देखने को मिलेगी. इसमें लगभग 60kWh का बैटरी पैक और लगभग 400-500 km प्रति चार्ज की रेंज मिल सकती है. इस इलेक्ट्रिक SUV कॉन्सेप्ट में एक नया ब्लैंक्ड-ऑफ ग्रिल, ट्वीक्ड फ्रंट बम्पर, हेडलैंप क्लस्टर के चारों ओर ब्लैक हाउसिंग, ब्लैंक्ड-ऑफ पैनल के साथ अपडेटेड सेंट्रल एयर इनटेक भी मिलने वाला है. साथ ही जिसमे एक आकर्षक फेंडर और फ्लश डोर हैंडल पर 'ईवी' बैज के साथ टेलगेट पर एक वाइड LED लाइट बार और अपडेटेड टेललैंप असेंबली देखने  को मिलने वाला है. इस कार के सभी फीचर्स हैरियर ईवी के समान हो सकते हैं.

  दिल्ली: महिला पत्रकार से छेड़छाड़ करने वाला उबर ऑटो ड्राइवर गिरफ्तार

एकदम से महिंद्रा ने दिया अपने ग्राहकों को बड़ा झटका, THAR के मूल्य में की वृद्धि

कम से कम दाम में मिल रही ये शानदार कार

Tags:
Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -