टाटा पावर को रूस में बड़ी कामयाबी
टाटा पावर को रूस में बड़ी कामयाबी
Share:

मुम्बई : टाटा देश और विश्व की जानी-मानी कंपनी है. विश्व और भारतीय उद्योग जगत में टाटा का नाम अपनी साख के लिए जाना जाता रहा है. इस क्रम में टाटा पावर ने कामयाबी की एक और पायदान पर आगे बढ़ते हुए रूस के पूर्वी इलाके में खनन लाइसैंस हासिल किया है, और इसका इरादा वहां निकाले जाने वाले कोयले का इस्तेमाल मुंद्रा, ट्रॉम्बे पावर प्लांट में करने का है. एक विज्ञप्ति में कम्पनी ने कहा कि वह पूर्वी एशियाई बाजारों में इसके निर्यात पर भी विचार करेगी.

बी.एस.ई. को भेजी सूचना में कम्पनी ने कहा कि इसकी रूसी सहायक फार ईस्ट नैचुरल रिसोर्सेस एल.एल.सी. को कमचटका प्रांत में कोयले के खनन का लाइसैंस एक नीलामी प्रक्रिया में 47 लाख डालर में मिला है. विज्ञप्ति में कम्पनी ने कहा कि कोयला खदान में उच्च गुणवत्ता वाले तापीय कोयले का 38 करोड़ टन से ज्यादा का भंडार है और कम्पनी का इरादा इसका इस्तेमाल मुंद्रा व ट्रॉम्बे में करने का है. साथ ही कम्पनी पूर्वी एशियाई बाजारों में इसे बेच भी सकती है.

कम्पनी ने कहा कि वह इस परियोजना के चरणबद्ध तरीके से क्रियान्वयन के लिए पूंजीगत खर्च की योजना तैयार करेगी. वैश्विक स्तर पर टाटा की इस कामयाबी से देश को रूस के साथ संबंध सुगम बनाने में मदद मिलेगी. 

फिलीपीन के माॅल में आग लगने से मची अफरा - तफरी

ट्रंप के पूर्व चुनाव प्रबंधक ने गायिका से की छेड़खानी

यूएन बाल कोष की कार्यकारी निदेशक नियुक्त हुईं हेनरिटा

यूएन ने उत्तर कोरिया को किया बेन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -