टाटा मोटर्स Ziptron टेक्नोलॉजी के साथ लॉन्च करेगी टिगोर ईवी

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स की इलेक्ट्रिक एसयूवी नेक्सन ईवी इंडियन मार्केट में सबसे अधिक बिकनेवाली इलेक्ट्रिक कार है। अब कंपनी एक दूसरी इलेक्ट्रिक कार को नए अवतार में उतारने की योजना बनाई है। कंपनी ने बुधवार को सोशल मीडिया पर नई Tigor EV इलेक्ट्रिक सेडान का एक टीजर वीडियो रिलीज किया है। घरेलू वाहन निर्माता का दावा है कि Tigor EV में Ziptron इलेक्ट्रिक पावरट्रेन दिया गया है।

बता दें कि, टाटा मोटर्स काफी वक़्त से घरेलू बाजार में टिगोर ईवी की बिक्री कर रही है। यह इलेक्ट्रिक कार अधिकांश सराकरी बेड़े में सम्मिलित की गई है। मगर टाटा मोटर्स अब नई टिगोर ईवी के साथ व्यक्तिगत खरीदारों का ध्यान आकर्षित करना चाहती है।  सोशल प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किए गए वीडियो में फॉर्मूला वन ड्राइवर नारायण कार्तिकेयन टाटा नेक्सन ईवी को चलाते हुए देखे जा सकते हैं।

विशेष बात यह है कि Ziptron टेक्नोलॉजी ने इंडियन मार्केट में सबसे सफल इलेक्ट्रिक यात्री वाहन Tata Nexon EV के साथ आरम्भ किया। Ziptron टेक्नोलॉजी से लैस टाटा की कारें एक हाई वोल्टेज 300+ वोल्ट स्थायी मैग्नेट इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आती हैं। कंपनी का दावा है कि यह मौजूदा Tigor EV में प्राप्त होने वाले 72V AC इंडक्शन-टाइप मोटर से कहीं अधिक शक्तिशाली है।

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने किया ये बड़ा फैसला

होंडा और टाटा के साथ इन कंपनियों ने भी अपनी कार की कीमतों में किया भारी इजाफा, जानिए नया भाव

नितिन गडकरी ने ऑटो निर्माताओं से की मुलाकात, इन बातों पर दिया गया जोर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -