मात्र 21000 रुपए में कर सकेंगे टाटा मोटर्स की नई Tigor EV की बुकिंग, इस दिन होगी लांच

नई दिल्ली: देश की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनियों में शामिल Tata Motors ने अपने नए इलेक्ट्रिक व्हीकल को लॉन्च करने का ऐलान कर दिया है। गत वर्ष नेक्सॉन EV के लॉन्च के बाद कंपनी ने अब टिगोर का इलेक्ट्रिक वर्जन उतारा है। टाटा मोटर की चुनिंदा डीलरशिप पर मात्र 21,000 रुपये में इस कार की बुकिंग कराई जा सकती है। बताया जा रहा है कि, इसकी बिक्री 31 अगस्त से शुरू हो सकती है। 

इस कार को टियल ब्लू कलर में लॉन्च किया जाएगा। इसके रेट और रेंज के बारे में जानकारी लॉन्चिंग पर दी जाएगी। टिगोर EV में 55  kW का अधिकतम पावर आउटपुट और 170 Nm का मैक्सिमम टॉर्क होगा। यह कार  5.7 सेकेंड में 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ़्तार पकड़ लेगी। इसमें 26 kWh की लिथियन आयन बैटरी है। इसकी बैटरी वॉटरप्रूफ है और इस पर 8 साल और 1,60,000 किमी की बैटरी और मोटर गारंटी मिल रही है।

इस कार की बैटरी CCS2 चार्जिंग प्रोटोकॉल के साथ काम करती है और इसे 15 A प्लग पॉइंट के साथ फास्ट या स्लो चार्ज किया जा सकता है। इस कार में 30 से ज्यादा कनेक्टेड फीचर्स मिलते हैं, जिनमें रिमोट कमांड्स शामिल हैं। कंपनी की योजना इलेक्ट्रिक व्हीकल्स में अपनी उपस्थिति बढ़ाने की है। इससे देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी को कड़ी टक्कर मिलने की संभावना है।

आंध्र पुलिस ने अवैध अरक उत्पादन फैक्ट्री पर मारा गया छापा

ग्रिजली फ्लैट्स के पास जंगलों में भड़की आग, खौफनाक हुआ मंज़र

RBI ने HDFC बैंक को नए क्रेडिट कार्ड जारी करने की अनुमति पर लगाया प्रतिबंध

 

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -