टाटा मोटर्स ने पेश की अपनी अब तक की सबसे बेस्ट कार, जानिए क्या है इसकी खासियत
टाटा मोटर्स ने पेश की अपनी अब तक की सबसे बेस्ट कार, जानिए क्या है इसकी खासियत
Share:

टाटा मोटर्स ने इस वर्ष Expo में 2023 में अपने कई वाहनों के साथ शो में भाग ले रही है. इनमें कई नए इलेक्ट्रिक वाहन, SUVs सहित कई वाहनों के अपडेटेड और कस्टमाइज्ड वर्जन सहित तकरीबन 20 मॉडल्स को प्रदर्शित भी कर चुके है. इन्हीं में से एक है Tata Tiago EV Blitz, जिसे इस मोटर शो में प्रदर्शित भी कर चुके है. यह कार बीते वर्ष लॉन्च हुई इलेक्ट्रिक टियागो का स्पोर्टियर एडिशन है. इस नए मॉडल में इसके रेगुलर मॉडल की तुलना में कई कॉस्मेटिक बदलाव देखने के लिए मिल रही है. फिलहाल कंपनी ने इस कार के लॉन्च का वक़्त नहीं बताया है. लेकिन एक अनुमान के मुताबिक टियागो ईवी ब्लिट्ज को इस साल के अंत में पेश किया जाने वाला है. 

कैसा है डिजाइन अपडेट?: इस कार में क्लोज-ऑफ ग्रिल और हेडलैम्प्स के नीचे ऑल-ब्लैक ट्रिम भी दिया जा रहा है, जो कि टियागो EV के रेगुलर मॉडल से अलग है. यह इस कार का स्पोर्टियर एडिशन है, इसमें बॉडी कलर की जगह एयर डैम में ग्लॉस ब्लैक फिनिश के साथ वाई-आकार के मोडिफिकेशन भी प्रदान किए जा रहे है. साथ ही इसमें व्हील आर्च, ORVM और रियर स्पॉइलर में भी ग्लॉस ब्लैक फिनिश दिया गया है. आपको इस कार के फ्रंट ग्रिल, फ्रंट डोर और टेलगेट पर ब्लिट्ज की बैज देखने के लिए मिलने वाली है. इस कार में ब्लू बोल्ट मोटिफ स्टिच के साथ हेड रेस्ट्रेंट और इंटीरियर लेआउट के साथ फीचर्स के साथ कोई परिवर्तन नहीं किया गया है. इस कार में डेटोना ग्रे, टील ब्लू, मिडनाइट प्लम, ट्रॉपिकल मिस्ट और प्रिस्टिन व्हाइट जैसे पेंट स्कीम को बरकरार रखा गया है. 

पावरट्रेन: नई Tata Tiago EV Blitz के पावरट्रेन के बारे में कोई खुलासा नहीं हो पाया है. फिलहाल Tiago EV में 19.2kWh और 24kWh बैटरी पैक के साथ दी जा रही है, इसमें क्रमशः 250 km और 315 km की रेंज भी प्रदान किए जा रहे है. इस हैचबैक में टाटा की जिपट्रॉन हाई-वोल्टेज तकनीक का इस्तेमाल भी किया जा रहा है. यह इलेक्ट्रिक मोटर 74bhp की पीक पावर और 114Nm का मैक्सिमम टार्क प्रोड्यूस करता है. छोटा 19.2kWh बैटरीपैक 110Nm और 61bhp का आउटपुट देता है. कंपनी के अनुसार  Tiago EV मात्र 5.7 सेकंड में 0 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है.

हुंडई या टाटा नहीं बल्कि AUTO EXPO में हो रही इस कार की सबसे ज्यादा चर्चा

ऑटो एक्सपो में लॉन्च की गई ये शानदार बाइक, खासियत कर रही हैरान

Auto Expo 2023 में लोगों के चारों तरफ दिखाई दी सिर्फ कार, जानिए कब हो सकती है लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -