Auto Expo 2023 में लोगों के चारों तरफ दिखाई दी सिर्फ कार, जानिए कब हो सकती है लॉन्च
Auto Expo 2023 में लोगों के चारों तरफ दिखाई दी सिर्फ कार, जानिए कब हो सकती है लॉन्च
Share:

देश में ऑटो EXPO 2023 शुरू हो चुका है और इस इवेंट के पहले दिन कई ब्रांड्स ने अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को प्रदर्शित कर दिया गया है. इस मोटर शो के पहले दिन हुंडई, किआ, टाटा मोटर्स, मारुति सुजुकी, और एमजी मोटर जैसी कंपनियों ने अपनी आने वाली कई नई कारों को लॉन्च कर दिया गया है और पर्यावरण के लिए अनुकूल इलेक्ट्रिक वाहनों में अपने निवेश को लेकर भी बहुत उत्सुकता दिखाई. इस मोटर शो में मारुति सुजुकी ने अपनी एक इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट SUV इवीएक्स को भी पेश किया, जिसकी लॉन्चिंग  2025 तक होने वाली है.  

टाटा मोटर्स: TATA  मोटर्स ने इस ऑटो शो में अपनी कई कारों को पेश कर दिया गया है. इसमें से कई ईवी और CNG वाहन भी शामिल हैं. टाटा मोटर्स ने पैसेंजर और कमर्शियल को मिलाकर तकरीबन 20 नए वाहनों को भी पेश कर दिया है. इसमें सिएरा इलेक्ट्रिक कार ने सबसे अधिक ध्यान खींचा. यह कार साल 2025 तक बाजार में आ भी आने वाली है. साथ ही टाटा ने अपनी मिड साइज एसयूवी हैरियर का भी इलेक्ट्रिक अवतार पेश किया है. यह 2024 तक पेश की जाने वाली है.  

एमजी मोटर और लेक्सस: ऑटो EXPO 2023 में एमजी मोटर इंडिया ने अपने न्यू जेनरेशन हेक्टर की कीमतों का भी एलान कर दिया गया है. इस गाड़ी की एक्स शोरूम कीमत 14.72 लाख रुपये से 22.42 लाख रुपये तक रखी भी तय की जा चुकी है. साथ ही कंपनी ने  बीच हैं. इसके अलावा, कंपनी ने MG4 और MG ईएचएस जैसे दो इलेक्ट्रिक कारों को भी पेश कर दिया गया है.  जिसके साथ ही लक्जरी कार बनाने वाली कंपनी लेक्सस ने अपनी फिफ्थ जेनरेशन पांचवीं आरएक्स स्पोर्ट्स व्हीकल के 2 वेरियंट्स RX350एच लग्जरी हाइब्रिड और RX500H एफ स्पोर्ट परफॉर्मेंस को भी अनवील भी कर दिया है.

भारत में शुरू हुआ कारों का मेला, यहाँ मिल रही शानदार कार

Auto Expo 2023 में मारुति ने ऑटो एक्सपो में पेश कीं दो नई SUV, जानिए क्या है इनकी खासियत

AUTO EXPO में इस कार के फीचर्स से उठाया जाएगा पर्दा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -