भारत की ऑटोमोबाइल कंपनी Tata Motors आज रचने जा रही है नया इतिहास, एक दिन में चार कार होगी लांच , जाने
भारत की ऑटोमोबाइल कंपनी Tata Motors आज रचने जा रही है नया इतिहास, एक दिन में चार कार होगी लांच , जाने
Share:

Tata Motors भारत की पॉपुलट कार मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों में से एक है और आज ये एक इतिहास रचने जा रही है एक दिन में ही कंपनी चार कारो की एक साथ लांच करने जा रही है।  जी हाँ , आपकी जानकारी के लिए बता दे की कंपनी 22 जनवरी को टाटा नेक्सॉन, टाटा टियागो और टाटा टिगोर के फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करेगी, साथ ही एक दम नई प्रीमियम हैचबैक टाटा अल्ट्रॉज को भी आज ही लॉन्च किया जाएगा। साथ ही जान ले टाटा की ालट्रोज़ ने हाल ही में सेफ्टी के लिए किये गए क्रैश टेस्ट को न सिर्फ पास किया था बल्कि पुरे 5 स्टार रेटिंग हासिल किये थे।  

वही अगर फीचर्स की बात की जाए तो एक दम नई प्रीमियम हैचबैक टाटा अल्ट्रॉज के इंजन के साथ भी नया काम देखने को मिलेगा इसमें  दो इंजन ऑप्शन- 86 bhp पावर वाला 1.2 लीटर पेट्रोल और 90 bhp पावर वाला 1.5 लीटर डीजल इंजन में आएगी। दोनों इंजन बीएस6 कम्प्लायंट होंगे और कार 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आएगी। मार्किट कम्पटीशन को देखा जाए तो टाटा अल्ट्रॉज का सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी Baleno और ह्यूंदै Elite i20 से रहेगा। इस कार की कीमत 5.50 लाख रुपये से 8.50 लाख रुपये तक हो सकती है।

वहीं, इस लांच में आने वाली दूसरी गाड़िया टाटा नेक्सॉन और 2020 Tata Tigor और Tata Tiago गाड़ियां बीएस6 वाले 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर डीजल के साथ आएंगी। इन गाड़ियों के फीचर्स में 6-स्पीड मैनुअल और AMT का ऑप्शन मिल सकता है। इसके अलावा बाद में कंपनी सीएनजी का विकल्प भी ला सकती है। टाटा टियागो फेसलिफ्ट की कीमत 5 लाख से 7 लाख रुपये और टाटा टिगोर फेसलिफ्ट की कीमत 6 लाख रुपये से 8 लाख रुपये तक हो सकती है।

Ford ने अपनी इस कार को BS6 मानको के आधार पर किया लांच , जाने आकर्षक फीचर्स

ह्यूंदै की सब -कॉम्पैक्ट कार AURA हुई लांच , मात्र 10 हज़ार रुपये में कर सकते है बुकिंग, जाने फीचर्स

Budget 2020: Infra, Auto सेक्टर को मिलेगा इन्सेंटिव, स्टील को टैक्स में राहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -