ह्यूंदै की सब -कॉम्पैक्ट कार AURA हुई लांच , मात्र 10 हज़ार रुपये में कर सकते है बुकिंग, जाने फीचर्स
ह्यूंदै की सब -कॉम्पैक्ट कार AURA हुई लांच , मात्र 10 हज़ार रुपये में कर सकते है बुकिंग, जाने फीचर्स
Share:

दक्षिण कोरिया की पॉपुलर कार कंपनी हुंडई मोटर्स ने अपनी नयी सब कॉम्पैक्ट सेडान कार Aura को लांच कर दिया है।  ये कार लांच से  पहले ही सुर्खियों में छायी रही है।  पिछले साल दिसंबर 19 को इस कार को पेश किया गया था तब से लेकर ये कार चर्चा में छायी रही है।  देश में हुंडई कंपनी के मार्किट की बात करे तो ये  दूसरे नंबर की पॉपुलर कार कंपनी है। कार की बात करे तो  Hyundai Aura पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट्स में उपलब्ध है। कंपनी ने कार की बुकिंग पहले ही शुरू कर दी थी। 

Hyundai Aura की खासियत की बात की जाए तो ध्यान देने वाली बात ये है की इसके कई फीचर्स को grand i 10 के फीचर्स जैसा बनाया गया है वही इसके इंजन को तीन ऑप्शन में पेश किया जा रहा है  इसमें  Kappa T-GDI का बीएस6 1.2 लीटर वाला  चार सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 74 एचपी की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगा। इसके साथ ही इसमें तीन सिलेंडर 1.2 लीटर ECOTORQ डीजल इंजन भी मिलेगा, जो 74 एचपी की पावर और 190 एनएम का टॉर्क जेनरेट देगा। दोनों ही इंजन स्टैंडर्ज्ञड 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 5-स्पीड AMY ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएंगे। साथ ही कंपनी ने इसमें तीन सिलेंडर 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन भी दिया है, जो 99 एचपी की पावर और 172 एनएम का टॉर्क जेनरेट देगा। इसके अलावा इसके 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ सीएनजी का ऑप्शन भी मिलेगा। 

हुंडई Aura के डिज़ाइन की बात करे तो इसके लुक को हुंडई की हैचबैक कार Grand i10 Nios के प्लेटफार्म पर बनायीं गयी है।  1 अप्रैल 2020 से लागू होने वाले नए मानक उत्सर्जकों के अनुसार इस कार को भी BS6 मानको पर ही लाया गया है।  यह ह्यूंदै की दूसरी कार होगी जिसमें नए उत्सर्जन मानक वाला बीएस6 इंजन मिलेगा। 

Budget 2020: Infra, Auto सेक्टर को मिलेगा इन्सेंटिव, स्टील को टैक्स में राहत

महिंद्रा की इन SUV और MPV पर मिल रहा है बम्पर डिस्काउंट ऑफर्स , जाने

हौंडा एक्टिवा 6G के भारत में लांच होने के बाद जाने इसके ख़ास फीचर्स, दिखने में भी है स्टाइलिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -