भारत में टाटा पेश करने जा रही है अपनी नई कार, कुछ ऐसा होगा फीचर
भारत में टाटा पेश करने जा रही है अपनी नई कार, कुछ ऐसा होगा फीचर
Share:

पेट्रोल-डीजल की बढ़ते मूल्यों  के बीच इलेक्ट्रिक वाहनों की ब्रिकी में वृद्धि होने लगी है. EV की बढ़ती मांग को देखते हुए टाटा मोटर्स इस वित्त वर्ष में अपना उत्पादन बढ़ाने पर जोर देने लगी है. इस बारे में सूचना रखने वाले मीडिया ने बताया कि टाटा मोटर्स को उम्मीद है कि वह इस वित्तीय वर्ष में इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) के वार्षिक उत्पादन को 80,000 से अधिक इकाइयों तक बढ़ाने वाली है. टाटा मोटर्स ने बीते वित्त वर्ष में 19,000 EVs बनाए और बेचे थे. 

हालांकि, इस वित्त वर्ष कंपनी के उत्पादन को लेकर जब प्रश्न किया गया तो उन्होंने टिप्पणी करने से मना कर दिया, लेकिन बोला है कि ईवी की बिक्री तेजी से बढने लगी है क्योंकि आपूर्ति की मांग बढ़ और भी ज्यादा बढ़ रही है. आपको बता दें कि TATA ने पिछले वर्ष, मार्च 2026 तक 10 ईवी मॉडल लॉन्च करने की योजना का एलान कर दिया है, जिसमें नए व्हीकल आर्किटेक्चर, संबंधित टेक्नोलॉली और बुनियादी ढांचे पर लगभग 2 बिलियन डॉलर का निवेश करना था. 

TATA इंडियन में 90 प्रतिशत ईवी की बिक्री कर रहा है. यह ऐसा खंड जो अभी भी देश की लगभग 30 लाख वाहनों की वार्षिक बिक्री का केवल 1% का प्रतिनिधित्व भी कर रहा है. मौजूदा वक़्त में TATA अपनी टिगोर और निक्सन का ईवी वर्जन बेच रही है. रिपोर्ट के मुताबिक, TATA अपनी नेक्शन ईवी को अपडेट भी कर रही है, जिसके आने वाले माह लॉन्च होने की अनुमान है. अपडेटेड टाटा नेक्सन 400 किलोमीटर से अधिक की रेंज दे सकती है.

टाटा मार्केट में लाएगी नई EV Tata अविनय: टाटा मोटर के टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी (टीपीईएम) डिवीजन ने शुक्रवार को प्योर इलेक्ट्रिक व्हीकल, GEN 3 आर्किटेक्चर पर आधारित अपनी 'Avinya concept' का अनावरण भी कर दिया है. जिसके वर्ष 2025 तक भारत की सड़कों पर आने की उम्मीद है.

कम से कम रेंज और ज्यादा से ज्यादा माइलेज में मिल रही है ये बाइक

3 लाख से भी कम मूल्य में मिल रही है ये बाइक्स, जानिए क्या है इसकी खासियत

मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ लॉन्च की जाएगी टोयोटा की नई कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -