जीप कंपास को टक्कर देने आ रही टाटा H5X

देश की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी नई कार लांच करने जा रही है. कंपनी की ये नई कार टाटा H5X होगी जिसे हाल ही में टेस्टिंग के दौरान पुणे में स्पॉट किया गया था. जानकारी के मुताबिक इसका प्रोडक्शन वर्जन 5-सीटर व 7-सीटर दोनों के साथ लॉन्च किया जाएगा. भारतीय बाजार में इस कार को अगले साल तक लांच किया जा सकता है. कंपनी सूत्रों का कहना है कि इस दमदार SUV को नए ऑप्टिमल मॉड्यूलर एफिशियंट ग्लोबल एडवांस (OMEGA) प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है.

बता दें कि टाटा मोटर्स की योजना है कि 2023-24 तक इस प्लेटफार्म पर टियागो, टिगोर, हेक्सा व नेक्सन को भी पेश करने की है. टाटा H5X में फिएट वाला डीजल इंजन दिया जाएगा जो मैनुअल व ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस होगा. इसकी अनुमानित मूल्य 15 लाख रुपये के आसपास हो सकती है. भारतीय बाजार में इस कार का सीधा मुकाबला जीप कंपास से होगा. टाटा H5X के साथ आने वाला इंजन ही जीप कंपास में दिया गया है. वहीं भारतीय बाजार में जीप कम्पास को ग्रहकों का काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है.

भारत में इसकी कीमत 15.18 लाख रूपये (एक्स शोरूम दिल्ली) से प्रारम्भ होती है. जीप कंपास में 1.4 लीटर का मल्टीएयर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और 2.0 लीटर का टर्बोचार्ज मल्टीजेट डीजल इंजन दिया गया है. इन इंजनों की क्षमता भी अलग अलग है. इसका पेट्रोल इंजन 162PS की पावर पर 250Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. इसका डीज़ल इंजन 173PS की क्षमता और 350Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसके दोनों इंजनों को 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस किया गया है जबकि इसके पेट्रोल इंजन के साथ 7-स्पीड DCT का भी दिया गया है.

 

टाटा मोटर्स वर्ल्ड वाइड सेल्स रिपोर्ट देख चौक जायेंगे आप

ट्रायंफ का दमदार ''टाइगर'' 1200

रॉयल एनफील्ड ने शुरू की नई हिमालयन Fi की ऑफ लाइन बिक्री

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -