रॉयल एनफील्ड ने शुरू की नई हिमालयन Fi की ऑफ लाइन बिक्री

दिग्गज दो पहिया निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड ने अपनी सबसे पॉपुलर बाइक हिमालयन स्लीट की बिक्री शुरू कर दी है. इसे कंपनी के डीलरशिप पर उपलब्ध करा दिया गया है. बता दें कि इससे पहले ये बाइक ऑनलाइन बिक्री के लिए उपलब्ध कराई गई थी. इसे ऑनलाइन बिक्री के मामले में भी काफी सफतला मिली है. इस बाइक की एक्स शो रूम कीमत 1.71 लाख रुपये तय की गई है. कंपनी ने इसमें नए बॉडी कलर्स व पैटर्न शामिल किया है. बात करें इसके इंजन की तो नई हिमालयन Fi के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है. इसमें पहले वाला ही 411cc का एयर-कूल्ड इंजन पेश किया गया है जो 24.8PS की पावर के साथ 32Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है.

इस इंजन को 5 स्पीड मेनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. इसके ब्रेकिंग सिस्टम पर नजर डालें तो बाइक के फ्रंट व्हील में 300 mm का डिस्क ब्रेक व रियर व्हील में 240mm का डिस्क ब्रेक मिलेगा. हिमालयन Fi का मुकाबला जल्द ही लांच होने वाली KTM 390 एडवेंचर से होगा. इस बाइक में 373CC का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 43.5bhp की पावर जनरेट करेगा. इसे 6 स्पीड गियर से लैस किया गया है.

कंपनी ने इसे खासतौर पर ऑफ-रोड स्पेशल एडवेंचर के तौर पर तैयार किया है. हिमालयन Fi को सबसे पहले इसी साल जनवरी में लांच किया था. इसके साथ कई ऑफर भी पेश किये गए थे. इस ऑफर के तहत कंपनी ने एक Explorer किट भी पेश की गई थी जिसमें एलुमिनियम पैनीअर, एलुमिनियम हैंडलबार क्रॉस ब्रेस, इंजन गार्ड, 2 वर्ष की वारंटी दी गई थी.

 

युवाओं को खूब रिझाएगी कई फीचर्स से लैस TVS की नई स्कूटर

नए फीचर्स के साथ लांच हुई मारुती सुजुकी विटारा ब्रेजा

टीवीएस ने अपाचे के इस वर्जन का रेस एडिशन लांच किया

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -