टाटा की यह नई कार 1 लीटर में चलेगी 100 किलोमीटर
टाटा की यह नई कार 1 लीटर में चलेगी 100 किलोमीटर
Share:

नई दिल्‍ली: उद्योग जगत से प्राप्त हो रहे समाचार के मुताबिक रतन टाटा जिन्होंने गरीबो तक अपनी पहुंच बढ़ाने व उन्हें एक सस्ती कार उपलब्ध कराते हुए नैनो को भारतीय बाजार में प्रस्तुत किया था, अब खबर है कि टाटा कंपनी ने अब इससे आगे बढ़ते हुए मेगापिक्सल नाम से एक ऐसी कार बाजार में प्रदर्शित की है जो की एक लीटर में तकरीबन 100 किलोमीटर तक चलेगी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक टाटा की यह शानदार टाटा मेगापिक्सल कार देखने में बहुत ही आकर्षक है तथा इसमें बहुत ही आकर्षक फीचर्स उपलब्ध होंगे.

टाटा कंपनी ने अपनी इस कार 'मेगापिक्सल' को 82वें जिनेवा मोटर शो में लॉन्च किया था। तब यह एक कॉन्सेप्ट वीकल के रूप में उतारा गया था। आपको बता दे की टाटा नैनो की ही तरह यह कार 'मेगापिक्सल' भी आम लोगो को ध्यान में रखकर बनाई गई है। टाटा के वरिष्ठ अधिकारियो ने इस संबंध में आगे कहा कि चार सीटों वाली इस कार को पर्यावरण के अनुकूल बनाया गया है।

इस कार में प्रति किलोमीटर महज 22 ग्राम कार्बन डाईऑक्साइड उत्सर्जन होगा। टाटा कि इस कार में शानदार एक्सटीयिर और इंटीरियर होगा. इसमें टच स्क्रीन ऑल इन वन कमांड सेंटर भी होगा. ऐसी खबरे है कि टाटा अपनी इस शानदार कार 'मेगापिक्सल' को भारत में जनवरी 2016 में लॉन्च कर सकता है. टाटा की इस कार की कीमत 5 से 6 लाख रुपये के बीच हो सकती है. 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -