Movie Review : 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्स' की स्टोरी है बहुत लाजवाब,पढ़िए...
Movie Review : 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्स' की स्टोरी है बहुत लाजवाब,पढ़िए...
Share:

जिन दर्शको इस फिल्म का रिलीज होने के इंतजार कर रहे अब उनका इंतजार ख़त्म हुआ दरअसल, कंगना रनोट और आर माधवन स्टारर फिल्म 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्स' शुक्रवार को यानिकि आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। यह फिल्म 2011 में आई डायरेक्टर आनंद एल राय की सुपरहिट फिल्म 'तनु वेड्स मनु' की सीक्वल है। पिछली फिल्म में ढेर सारे झगड़े उलट-पलट के बाद तनु, मनु की दुल्हनिया बन जाती हैं। फिल्म की सीक्वल में शादी के चार साल बाद दोनों का रिश्ता क्या नया मोड़ लेता है, इसे बड़े पर्दे पर शानदार ढंग से ट्विस्ट एंड टर्न्स डाल कर, दर्शकों के सामने परोसा गया है।

ये है  'तनु वेड्स मनु रिटर्न्स' की कहानी:- 
लंदन में रह रहे तनु (कंगना रनोट) और मनु (आर माधवन) शादी के चार साल बाद तलाक लेने का फैसला करते हैं और अलग-अलग भारत वापस लौट आते हैं। मनु को उम्मीद है कि तनु सुधर जाएगी और उनका घर दोबारा बस जाएगा। इधर 'घनी बावरी' हुई मनु अपने पुराने आशिकों के साथ टाइमपास शुरू कर देती हैं। उधर मनु का दिल हरियाणवी एथलीट दत्तो (कंगना रनोट) पर आ जाता है। पहले नजर में देखते ही मनु, दत्तो को दिल दे बैठते हैं।
इसी तरह कहानी में पति-पत्नी और वो की एंट्री होती है। मनु अपनी बोल्ड एंड बिंदास बीवी तनु से तलाक चाहता है। वहीं, दत्तो के साथ शादी करने के सपने देखता है। इस कशमकश में कहानी किस परिस्थितियों में आगे बढ़ती है, यह जानने के बाद आपको फिल्म देखनी होगी।

क्या है फिल्म में?
फिल्म की जान इसकी स्क्रिप्ट, यानी कहानी है। हिमांशु शर्मा ने जिस तरह कहानी को पिरोया है, वह काबिलेतारीफ है। डायलॉग्स आपको मुस्कुराने पर मजबूर करेंगे। 'मैं कोई संतरा हूं कि रस भर जाएगा' या 'शर्मा जी हम थोड़ा बेवफा क्या हुए आप तो बदचलन हो गये' या 'पिछली बार भैया दूज पर सेक्स किया था' ऐसे डायलॉग्स कलाकारों द्वारा सुनने में अच्छे लगते हैं। बात कानपुरिया, हरियाणवी लहजे की हो, या सड़कों से गली-मोहल्लों की, हर रंग लाजवाब है, जो दर्शकों को अपना-सा लगता है। स्क्रीनप्ले कमाल का है। फिल्म की कहानी, किरदार सभी सुर में हैं।

कंगना ने एक बार फिर अपनी दमदार एक्टिंग दिखाकर यह साबित किया है कि वे नेशनल अवॉर्ड की असली हकदार हैं। दत्तो और तनु दोनों ही किरदार उन्होंने शिद्दत से निभाए हैं, जो दर्शकों को एंटरटेन करते हैं। खासकर हरियाणवी एथलीट के रोल में कंगना ने कमाल किया है। एक्टिंग के महारथी माधवन ने भी पति और प्रेमी दोनों का किरदार बखूबी प्ले किया है। उनकी कॉमिक टाइमिंग और डायलॉग डिलिवरी सटीक है। फिल्म के बाकी किरदार दीपक डोबरियाल, स्वरा भास्कर, जिम्मी शेरगिल, जीशान अयूब ने अपने-अपने रोल के साथ न्याय किया है।

फिल्म के गाने पहले ही चार्ट-बस्टर लिस्ट पर छाए और दर्शकों की जुबान पर चढ़े हुए हैं। 'स्वैगर', 'मूव ऑन', 'घनी बावरी' सभी गाने फिल्म की कहानी के मुताबिक परफेक्ट लगते हैं। फिल्म के किरदार से ज्यादा जानदार है इसकी कहानी। कंगना का चुलबुलापन, माधवन की सादगी, बेहतरीन म्यूजिक और लाजवाब डायरेक्शन के चलते, आप बेशक इस फिल्म को देख सकते हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -