निम्बू का रस दूर कर सकता है आपकी टैनिंग की समस्या
निम्बू का रस दूर कर सकता है आपकी टैनिंग की समस्या
Share:

गर्मियों के मौसम में ज्यादा देर तक धूप में रहने के कारण कई लड़कियों के चेहरे पर टैनिंग की समस्या हो जाती है. आजकल टैनिंग की समस्या से सिर्फ लड़कियां ही नहीं बल्कि लड़के भी परेशान रहते हैं. टैनिंग की समस्या से छुटकारा पाने के लिए लड़कियां और लड़के कई तरह की ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं, पर ये ब्यूटी प्रोडक्ट्स आपको कोई फायदा नहीं पहुंचा पाते है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जो आपकी टैनिंग की समस्या को दूर करके आपकी खूबसूरती को बरकरार रख सकते हैं. 

1- टैनिंग की समस्या से छुटकारा पाने के लिए नियमित रूप से अपने चेहरे पर नींबू का रस लगाएं. ऐसा करने से आपकी त्वचा रूखी नहीं होगी और त्वचा का कालापन भी दूर हो जाएगा. 

2- आलू के इस्तेमाल से टैनिंग की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए नियमित रूप से रात में सोने से पहले आलू को काटकर अपने चेहरे पर टैनिंग वाली जगह पर रखे. जब आलू का रंग काला हो जाए तो इसे हटा कर ठंडे पानी से अपने चेहरे को धो लें. 

3- एलोवेरा ब्यूटी के लिए बहुत फायदेमंद होता है. ये आपको टैनिंग की समस्या से छुटकारा दिला सकता है. टैनिंग की समस्या से छुटकारा पाने के लिए एलोवेरा जेल को चेहरे पर लगा कर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. फिर ठंडे पानी से अपने चेहरे को धो लें. 

4- टमाटर के रस में शहद को मिलाकर चेहरे पर लगाने से भी टैनिंग की समस्या दूर हो जाती है.

 

सिर्फ दस मिनट में पाएं नेचुरल निखार

चेहरे को खूबसूरत बनाता है करेला

बटर मिल्क के इस्तेमाल से दूर हो जाती है झाइंयों और पिगमेंटेशन की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -