तमिलिसाई सौंदरराजन हो सकते है राष्ट्रपति पद के संभावित उम्मीदवार
तमिलिसाई सौंदरराजन हो सकते है राष्ट्रपति पद के संभावित उम्मीदवार
Share:

नई दिल्ली: भारत के अगले राष्ट्रपति के लिए चुनाव शुरू होने के साथ, सभी की निगाहें भाजपा पर टिकी हुई हैं कि सत्तारूढ़ एनडीए का राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार कौन होगा।

एक प्रमुख मुस्लिम नेता, केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान, आदिवासी चेहरे और झारखंड की पूर्व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू और तेलंगाना के राज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन, जो दक्षिण के एक प्रमुख  नेता हैं, के नाम संभावित उम्मीदवारों के रूप में  हैं, लेकिन सर्वोच्च संवैधानिक पद के लिए भाजपा के उम्मीदवार को भी 2024 के लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए चुना जाएगा।

सत्तारूढ़ पक्ष  के पास इलेक्टोरल कॉलेज में लगभग 50% वोट हैं, लेकिन उसके महत्वपूर्ण सहयोगी, जद (यू) ने अभी तक यह घोषणा नहीं की है कि वह इस बार किस पक्ष का समर्थन करेगी। जदयू ने पिछले दो बार यूपीए उम्मीदवार का समर्थन किया है। भाजपा और उसके एनडीए सहयोगियों के पास 2017 के राष्ट्रपति चुनाव की तुलना में कम विधायक हैं, लेकिन तब से उनके सांसदों की संख्या में वृद्धि हुई है।

भाजपा को गैर-एनडीए, गैर-यूपीए दलों जैसे आंध्र प्रदेश में सत्तारूढ़ वाईएसआरसीपी और ओडिशा में नवीन पटनायक के नेतृत्व वाले बीजू जनता दल के साथ-साथ तमिलनाडु में अन्नाद्रमुक से भी सहायता की उम्मीद है।

चुनाव आयोग द्वारा गुरुवार को राष्ट्रपति चुनाव की समय सारिणी की घोषणा के बाद भाजपा सूत्रों ने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेता राष्ट्रपति भवन के उम्मीदवार पर समझौता करने के लिए विपक्ष सहित अन्य दलों से संपर्क करेंगे।

7 साल से रायपुर में खड़ा है बांग्लादेशी प्लेन, ढाई करोड़ पहुंचा पार्किंग चार्ज

अमित शाह ने भारतीय इतिहासकारों से भारत के गौरव को पुनर्जीवित करने का आग्रह किया

मुसलमान से हिंदू बने एक परिवार के 18 लोग, गोबर-गोमूत्र से किया स्नान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -