19 सितंबर को शुरू होगा तमिलनाडु का दूसरा 'मेगा कोविड टीकाकरण शिविर'
19 सितंबर को शुरू होगा तमिलनाडु का दूसरा 'मेगा कोविड टीकाकरण शिविर'
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना के खिलाफ पहले मेगा टीकाकरण शिविर की सफलता के बाद 12 सितंबर को राज्य अब 19 सितंबर को अगला मेगा टीकाकरण अभियान चलाएगा। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम ने कहा कि राज्य के पास 17 लाख टीकों का भंडार है और रविवार को होने वाले दूसरे मेगा कैंप के लिए और अधिक वैक्सीन उपलब्ध कराने के लिए केंद्र सरकार को पत्र लिखा है।

वही पहले शिविर में कुल 28.91 लाख लाभार्थियों का टीकाकरण किया गया जो 20 लाख लोगों के लक्ष्य से काफी अधिक था। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्य 20 लाख टीकों के स्टॉक को प्राथमिकता देगा और कहा कि उसे उम्मीद है कि केंद्र अगले दो दिनों के भीतर पर्याप्त मात्रा में खुराक उपलब्ध कराएगा। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने राज्य भर में पात्र आबादी का टीकाकरण करने के लिए 40,000 बूथ स्थापित किए थे और अंतिम मेगा टीकाकरण शिविर एक शानदार सफलता साबित हुआ। 

स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी कहा कि राज्य ने परीक्षण किए जा रहे नमूनों की संख्या से कोई समझौता नहीं किया है और कहा कि राज्य कोरोना के लिए एक दिन में 1.5 लाख नमूनों का परीक्षण कर रहा है। अपडेट के अनुसार, आज तक राज्य की 52 प्रतिशत आबादी को पहली खुराक का टीका लगाया गया है और शेष 48 प्रतिशत को अभी तक टीका नहीं लगाया गया है।

IMF और वर्ल्ड बैंक के साथ चर्चा करेंगे लेबनान के राष्ट्रपति

पत्नी से पैसों के लिए हुआ विवाद तो पति ने ले ली जान

इंदौर: चौराहे पर डांस करने के बाद मॉडल ने दी सफाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -