IMF और वर्ल्ड बैंक के साथ चर्चा करेंगे लेबनान के राष्ट्रपति

लेबनान के राष्ट्रपति मिशेल औन ने कहा कि उनका देश जल्द ही अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) और वर्ल्ड बैंक के साथ चर्चा शुरू करेगा। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में अर्थव्यवस्था मुख्य प्राथमिकता होगी। औन ने बुधवार को श्रम संघ के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ बाबदा पैलेस में अपनी बैठक के दौरान कहा, "हम वित्तपोषण के लिए अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष और वर्ल्ड बैंक के साथ बातचीत शुरू करेंगे, क्योंकि हमारी मदद करने के लिए एक अंतरराष्ट्रीय इच्छा है।" 

उन्होंने आगे कहा - "नई कैबिनेट बिजली स्टेशनों के निर्माण और बेरुत बंदरगाह के पुनर्निर्माण सहित कई परियोजनाओं का शुभारंभ करेगी, जो 4 अगस्त, 2020 को दो बड़े विस्फोटों से नष्ट हो गया था।" लेबनान ने संकटग्रस्त देश में एक साल के राजनीतिक गतिरोध को तोड़ते हुए 10 सितंबर को एक नई कैबिनेट का गठन किया। 

24 कैबिनेट मंत्री, जो लेबनान के विभिन्न राजनीतिक दलों के आधिकारिक सदस्य नहीं हैं, उनकी राजनीतिक संबद्धता के आधार पर सत्तारूढ़ अधिकारियों द्वारा नियुक्त किए गए थे। नए प्रधान मंत्री नजीब मिकाती के अनुसार, उनका मंत्रिमंडल उन विशेषज्ञों से बना है जो सब्सिडी उठाने के नकारात्मक नतीजों सहित तत्काल मुद्दों से निपटकर देश के मौजूदा पतन को रोकने के इच्छुक हैं।

भूकंप के झटकों से हिला चीन

बिना हिजाब के नज़र आई ISIS की 'जिहादी दुल्हन' शमीमा, बोली- मर जाउंगी, लेकिन आतंकियों के पास..

Spacex: आज से शुरू हुआ स्पेस टूरिज्म, चार आम नागरिकों को लेकर अंतरिक्ष में रवाना हुआ रॉकेट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -