नूपुर शर्मा को हत्या और रेप की धमकी देना अपराध नहीं ? लेकिन उनका समर्थन करने पर युवक गिरफ्तार
नूपुर शर्मा को हत्या और रेप की धमकी देना अपराध नहीं ? लेकिन उनका समर्थन करने पर युवक गिरफ्तार
Share:

चेन्नई: भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पोस्ट करने की वजह से तमिलनाडु की कोयंबटूर पुलिस ने मंगलवार (14 जून 2022) को एक ABVP कार्यकर्ता को अरेस्ट कर लिया। कोयंबटूर के बाहरी इलाके सेनानूर से गिरफ्तार किए गए ABVP कार्यकर्ता की पहचान 24 वर्षीय कार्ति के रूप में हुई है। तमिलनाडु पुलिस ने कहा कि कार्ति ने गत माह एक टीवी न्यूज डिबेट के दौरान नूपुर शर्मा द्वारा इस्लाम के पैगंबर मुहम्मद के बारे में की गई आपत्तिजनक टिप्पणियों का वीडियो साझा किया था। वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा था कि, 'मैं इसे रोज कहूँगा। नूपुर शर्मा ने वही कहा, जो लिखा हुआ है। उन्होंने क्या गलत कहा?'

कोयंबटूर पुलिस की साइबर क्राइम यूनिट ने कार्ति के खिलाफ IPC की धारा 153ए और IT एक्ट की धारा 67 के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस का कहना है कि इस पोस्ट से दो समुदायों के बीच दुश्मनी बढ़ सकती है, इसलिए मामला दर्ज किया गया। कार्ति के सोशल मीडिया पोस्ट को भी हटा दिया गया है। कार्ति को अरेस्ट करने के बाद उन्हें न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया और फिर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। कई दक्षिणपंथी संगठनों ने कार्ति को अरेस्ट करने के लिए तमिलनाडु सरकार पर सवाल खड़े किए हैं। 

बता दें कि इससे पहले नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने के आरोप में साद अशफाक अंसारी नामक एक 19 वर्षीय इंजीनियरिंग छात्र को महाराष्ट्र के भिवंडी में पुलिस ने अरेस्ट किया था। यहाँ ध्यान देने वाली बात ये है कि नूपुर शर्मा को हत्या और बलात्कार की धमकी देने वाले कट्टरपंथियों में से कितनों की गिरफ़्तारी हुई है ? क्या नूपुर का समर्थन करना, उन्हें बलात्कार और हत्या की धमकी देने से ज्यादा बड़ा अपराध है ? 

कल 'जुमा' है, क्या नमाज़ के बाद फिर भड़केगा दंगा ? पूरी तैयारी में UP पुलिस

'नूपुर शर्मा ने पैगंबर के बारे में सब सही कहा है...', जानिए किसने कही ये बात?

बंगाल जला रहे 'दंगाइयों' पर कार्रवाई क्यों नहीं कर रही ममता ? कोर्ट ने लगाई फटकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -